लाइव टीवी

Bihar: तेजस्वी यादव का नीतीश पर हमला, कोरोना-बाढ़ संकट के बीच लापता हो गए हैं सीएम

Updated Jul 22, 2020 | 19:02 IST

Tejashwi Yadav targets Nitish Kumar: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को बाढ़ प्रभावित दरभंगा जिले का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
कोरोना और बाढ़ संकट को लेकर तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा।
मुख्य बातें
  • तेजस्वी यादव ने बुधवार को दरभंगा जिले के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया
  • राजद नेता ने कहा कि बाढ़ की समस्या के बीच सीएम कहीं दिखाई नहीं दे रहे हैं
  • जद-यू ने कहा कि अपनी नाकामियां छिपाने के लिए विपक्ष सीएम पर निशाना साध रहा है

दरभंगा (बिहार) : राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता एवं बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बुधवार को दरभंगा जिले में बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य में संकट के समय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहीं भी दिखाई नहीं दे रहे हैं। यादव ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, 'मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लापता हो गए हैं। राज्य में बाढ़, कानून-व्यवस्था और कोविड-19 की स्थिति बेहद गंभीर हो गई है।'

बाढ़ की चपेट में है दरभंगा जिला
जिले में बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करते समय राजद नेता प्रभावित लोगों में खाद्य सामग्री का भी वितरण किया। तेजस्वी ने कहा कि यहां के बाद वह सिवान जिले में माधोपुर का दौरा करेंगे। इस बीच, राजद के हमलों का जवाब देते हुए जद-यू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि केवल अपनी नाकामियां छिपाने के लिए विपक्ष राज्य सरकार पर सवाल उठा रहा है। 

जद-यू ने विपक्ष पर लगाया आरोप
समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में रंजन ने कहा, 'विपक्ष के लिए न तो कोरोना और न ही बाढ़ कोई समस्या है। वे नीतीश कुमार पर हमला कर केवल अपनी नाकामियां छिपा रहे हैं। विपक्ष को यह देखना चाहिए कि हमने राज्य में कैसे स्वास्थ्य व्यवस्था को पटरी पर लाया है। हमारी व्यवस्था के चलते राज्य कोरोना जैसी महामारी से निपटने में सक्षम हुआ है।'

राज्य के कई जिलों में बाढ़ की स्थिति
पिछले कुछ दिनों से राज्य में भारी बारिश होने के चलते कई जिलों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। सीतामढ़ी में लगातार तीन दिनों से जारी बारिश की वजह से यहां के ज्यादातर इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है। कई जगहों पर पानी लोगों के छाती और घुटने तक पहुंचा है और लोगों को दूसरी जगहों पर पहुंचने के लिए नाव का सहारा लेना पड़ा है।

भारी बारिश होने का अनुमान
मौसम विभाग ने बिहार के कई इलाकों में बुधवार को भारी बारिश होने का अनुमान जताया। एनडीआरएफ के महानिदेशक सत्य प्रधान ने मंगलवार को बताया कि राज्य में बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए एनडीआरएफ की कुल 19 टीमें तैनात की जा रही हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।