लाइव टीवी

Noida Coronavirus: नोएडा में कोरोना के 31 नए मामले, कुल केस बढ़कर 286 हुए

Updated May 18, 2020 | 22:32 IST

Noida Coronavirus: नोएडा में एकदम से कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 286 हो गए हैं। गौतम बुद्ध नगर में सोमवार को कोविड-19 के 31 नए मामले सामने आए हैं।

Loading ...
नोएडा में बढ़ रहे कोरोना के मामले

नोएडा: उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर में सोमवार को कोविड-19 के 31 नए मामले सामने आए। इनमें दो मोबाइल फोन निर्माता कंपनियों के 11 कर्मचारी और सेक्टर-16 स्थित एक मीडिया हाउस में काम करने वाले नोएडा के 15 निवासी शामिल हैं। गौतमबुद्ध नगर जिले में एक दिन में पहली बार इतने मामले एक साथ आए हैं। जिला निगरानी अधिकारी डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि सोमवार को कोविड-19 कि आई जांच रिपोर्ट में ग्रेटर नोएडा स्थित दो मोबाइल निर्माता कंपनियों के 11 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उन्होंने बताया कि दोनों कंपनियों को बंद कर सेनेटाइज आदि का कार्य किया जा रहा है।

दोहरे ने बताया कि सेक्टर 16-ए स्थित एक मीडिया हाउस का कर्मचारी 15 मई को कोरोना संक्रमित पाया गया था। इसके बाद उसके साथ काम करने वाले 51 लोगों के नमूनों की जांच की गई जिनमें से नोएडा में रहने वाले 15 कर्मचारी लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। उन्होंने बताया कि कर्मचारी के संपर्क में आने वाले दिल्ली, गाजियाबाद व फरीदाबाद रहने वाले 13 लोगों के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। 

डॉक्टर दोहरे ने बताया कि नोएडा के सेक्टर-5 स्थित हरौला गांव में रहने वाले पांच लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि एक फोन निर्माण कंपनी ने हरियाणा स्थित एक प्रयोगशाला में अपने 1,581 कर्मचारियों की जांच कराई है जिनमें नौ लोगों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई।

डॉ. दोहरे ने बतया कि अब तक जिले में कुल 8,254 नमूनों की जांच रिपोर्ट आई है जिनमें से 286 के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि नोएडा के विभिन्न अस्पतालों से 194 लोग ठीक हो कर घर जा चुके हैं, जबकि 87 लोग विभिन्न अस्पतालों में उपचाराधीन हैं। डॉ. दोहरे ने बताया कि जिले में अब तक कोविड-19 के संक्रमण की वजह से पांच लोगों की मौत हो चुकी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।