लाइव टीवी

P Chidambaram: 106 दिन बाद तिहाड़ जेल से बाहर आए चिदंबरम, माला पहनाकर हुआ स्वागत, कल करेंगे PC

Updated Dec 04, 2019 | 21:22 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

P Chidambaram: पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की तिहाड़ जेल से रिहाई हो गई है। वो 100 से ज्यादा दिनों से जेल में बंद थे। आईएनएक्स मीडिया मामले में सुप्रीम कोर्ट से उन्हें जमानत मिली है।

Loading ...
तिहाड़ जेल के बाहर कांग्रेस नेता पी चिदंबरम

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम तिहाड़ जेल से बाहर आ गए हैं। बुधवार सुबह सुप्रीम कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज INX मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उन्हें जमानत दी। जेल से चिदंबरम की रिहाई पर उनका स्वागत करने के लिए कांग्रेस समर्थक तिहाड़ जेल के बाहर इकट्ठा हुए। बाहर आने पर माला पहनाकर उनका स्वागत किया गया। वह 106 दिन बाद जेल में बाहर आए हैं। 

बाहर आने के बाद उन्होंने कहा, 'मैं कल एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करूंगा। मुझे खुशी है कि मैंने 106 दिनों के बाद बाहर कदम रखा और आजादी की हवा में सांस ली।' चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर भी पहुंचे। 

चिदंबरम के बेटे कार्ति भी जेल के बाहर उनका इंतजार कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वह खुश हैं क्योंकि उनके पिता 106 दिनों के बाद घर लौट रहे हैं। लंबा इंतजार रहा। मैं सुप्रीम कोर्ट का शुक्रगुजार हूं कि उन्हें जमानत दी। मैं सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा समेत पूरे कांग्रेस नेतृत्व का आभारी हूं जिन्होंने हमारा सहयोग किया।' 

74 साल के चिदंबरम 21 अगस्त से जेल में हैं। सीबीआई ने उन्हें आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार किया था। प्रवर्तन निदेशालय ने धनशोधन के मामले में उन्हें 16 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। सीबीआई द्वारा दर्ज किए गए मामले में उन्हें पहले ही जमानत मिल गई है। 

चिदंबरम को जमानत मिलने पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि चिदंबरम को 106 दिन तक कैद रखना बदले की कार्रवाई थी। राहुल गांधी ने कहा, 'माननीय पी चिदंबरम को 106 दिन तक कैद में रखना बदले की कार्रवाई थी। मैं खुश हूं कि सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जमानत दी। मुझे पूरा भरोसा है कि वह निष्पक्ष सुनवाई में स्वयं को निर्दोष साबित करेंगे।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।