लाइव टीवी

पाकिस्तान चिंता में पड़ गया है कहीं पीओके भी उसके हाथ से निकल न जाए: सीएम योगी

Updated Jan 14, 2020 | 15:07 IST

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ बिहार के गया में रैली को संबोधित करते हुए अनुच्छेद 370 और सीएए पर खुलकर बोले।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
CM Yogi Adityanath

पटना : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गया की रैली में पाकिस्तान पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने से पाकिस्तान चिंता में पड़ गया है कि उसके हाथ से पीओके भी निकलकर भारत के हाथ जा सकता है। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर उन्होंने कहा कि घुसपैठियों को खदेड़ बाहर करना लेकिन शरण मांगने वालों को आश्रय देना भारत की पुरानी परंपरा रहा है और नरेंद्र मोदी सरकार सरकार वही कर रही है। 

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस में संविधान के नाम पर सीएए का विरोध करने का उतावलापन है जबिक उसने आपातकाल लगाकर संविधान का गला घोंट दिया था। सीएए किसी भी तरह से एनआरसी से नहीं जुड़ा है लेकिन राष्ट्र को गुमराह करने के लिए निंदनीय कोशिश की जा रही है।

नागरिकता संशोधन कानून की सहायता से पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धार्मिक उत्पीड़न के कारण वहां से विस्थापित हिंदू,सिख,जैन,बौद्ध, पारसी और इसाई धर्म के लोगों को भारत की नागरिकता दी जाएगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।