लाइव टीवी

Photos: बाजारों में दीपक खरीदने के लिए पहुंच रहे लोग, सोशल डिस्टेंसिंग का भी कर रहे पालन

Updated Apr 05, 2020 | 13:47 IST

People purchase earthen lamps: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देशवासियों से पांच अप्रैल को रात नौ बजे दीपक जलाने की अपील की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
मिट्टी के दीपक

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल ही में देश की जनता से कोरोना संकट के अंधकार को चुनौती देने के लिए दीपक या मोमबत्ती जलाने को कहा था। प्रधानमंत्री ने अपील की थी कि 5 अप्रैल (रविवार) को रात 9 बजे अपने घरों में सभी बत्तियां बंद कर दें, अपने दरवाजों पर या अपनी बालकनी में खड़े हों, और 9 मिनट के लिए मोमबत्तियां या दीये, टॉर्च या मोबाइल फ्लैश लाइट जलाएं। हालांकि, पीएम ने साथ ही कहा था कि सभी सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखें और किसी भी कीमत पर इसके मानदंड़ों का उल्लंघन न करें।

पीएम मोदी ने शुक्रवार को जारी वीडियो संदेश में देशवासियों से आग्रह करते हुए कहा था, 'सभी लोग 5 अप्रैल को सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए अंधेरे में रोशनी कर कोविड-19 संक्रमण के खिलाफ सामूहिक ताकत का प्रदर्शन करें।' उन्होंने कहा, 'संकट की इस घड़ी में कोई व्यक्ति अकेला नहीं है, सभी साथ हैं। ऐसे निरंतर बातचीत से हमें शक्ति मिलती है। हम इस सब में एक साथ हैं।' प्रधानमंत्री की अपील पर लोगों ने आज रात दीपक जलाने की तैयारी शुरू कर दी है। लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बाजार से दिये खरीद रहे हैं। 

देखें तस्वीरें...

देश के अलग-अलग राज्यों से तस्वीरें सामने आ रही हैं जिनमें लोग सड़के किनारे मिट्टी के दिये खरीदते हुए दिख रहे हैं। इस दौरान ग्राहक और दुकानदार दोनों सावधानी बरते हुए नजर आए। 

रात को रोशनी करने के लिए उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में बच्चों के साथ मिट्टी के दीये खरीदती महिला

बिहार में मिट्टी के दीये खरीदता युवक। 

सड़क किनारे दुकान से दिये की खरीदारी करता शख्स।

'हमें निरंतर प्रकाश की ओर जाना है'

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने वीडियो संदेश में कहा था कि हमें निरंतर प्रकाश की ओर जाना है और कोरोना संकट से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हमारे गरीब भाई-बहन के बीच जो निराशा पैदा हुई है, उसे दूर कर उन्हें आशा की तरफ ले जाना है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ सामूहिक ताकत का प्रदर्शन कर महाशक्ति का जागरण करें। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में 130 करोड़ लोगों की सामूहिक ताकत का प्रदर्शन हो रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।