लाइव टीवी

कोरोना वायरस को लेकर चिंतित हुए पीएम मोदी, सांसदों से कहा- अपने क्षेत्रों में जाकर करें ये काम

Updated Mar 17, 2020 | 14:28 IST

कोरोना वायरस देशभर में तेजी से फैलता जा रहा है। इससे चिंतित पीएम मोदी ने बीजेपी सांसदों से अपने चुनाव क्षेत्रों में जाने की अपील की।

Loading ...
कोरोना वायरस को लेकर पीएम ने सांसदों को दी सलाह

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने सभी बीजेपी सांसदों से कहा कि वे सप्ताहांत पर अपने-अपने चुनाव क्षेत्रों का दौरा करें और कोरोना वायरस के बारे में लोगों के बीच जागरूकता फैलाएं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि लोगों को बीमारी से निपटने के लिए सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों की भी जानकारी दें। संसद परिसर में बीजेपी की संसदीय दल की बैठक के दौरान अपने विचार व्यक्त करते हुए पीएम ने कहा कि क्या एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशनों और अन्य स्थानों पर तैनात डॉक्टर, मीडिया और कर्मचारी अपनी भूमिका एक्सीलेंट तरीके से निभा सकते हैं तो सांसदों को भी करना है।

घबराएं नहीं, एहतियाती कदम उठाना उठाएं
मोदी ने यह भी मैसेज दिया कि लोगों को इस बीमारी से घबराना नहीं चाहिए और कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए एहतियाती कदम उठाना चाहिए, जो ओडिशा में पहले मरीज और कश्मीर, केरल, कर्नाटक, लद्दाख, जम्मू में नए मामले सामने आने के बाद अब तक के साथ देश भर में 125 लोगों को प्रभावित कर चुका है।

बीमारी के बारे में जागरूक करें सांसद 
संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने प्रधानमंत्री के हवाले से कहा कि प्रधान मंत्री ने सांसदों से आग्रह किया कि वे शनिवार और रविवार को छोटे समूहों में अपने चुनाव क्षेत्रों का दौरा करें और लोगों को कोरोना वायरस बीमारी के बारे में जागरूक करें। उन्होंने सांसदों को उन उपायों के बारे में लोगों को जागरूक करने की भी सलाह दी है जो उन्हें कोरोना वायरस संक्रमण से बचाने में मदद करेंगे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस और जनसभाएं करने का सुझाव
मंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री ने सांसदों को इस संबंध में प्रेस कॉन्फ्रेंस और जनसभाएं करने का सुझाव भी दिया और लोगों को घातक बीमारी से निपटने के लिए उठाए जा रहे सरकारी कदमों के बारे में जानकारी दी। जोशी ने प्रधानमंत्री की सलाह के हवाले से कहा कि अगर मीडिया, डॉक्टर, पायलट, राज्य के स्वामित्व वाले परिवहन, एयरपोर्ट, पुलिसकर्मी, रेलवे स्टेशन इस (कोरोनो वायरस के खिलाफ लड़ाई) दिशा में काम कर सकते हैं, तो सांसदों को अपना काम करना होगा। उन्हें हाउस चलाना होगा और साथ ही अपने लोगों का ध्यान रखना होगा।

15 अप्रैल तक सभी वीजा सस्पेंड
विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) द्वारा महामारी फैलने को महामारी घोषित करने के बाद सरकार ने 15 अप्रैल तक सभी वीजा को निलंबित करने समेत वायरस को रोकने के लिए कई कदम उठाए हैं।

अब तक 7000 लोगों की मौत
जोशी ने कहा कि आज (मंगलवार) बीजेपी संसदीय दल की बैठक कोरोना वायरस पर केंद्रित थी, जिसकी उत्पत्ति पिछले साल दिसंबर में चीन के वुहान शहर में हुई थी और इसने 7,000 से अधिक लोगों की जान ले ली और वैश्विक स्तर पर 1.50 लाख से अधिक संक्रमित हुए। चीन 3,189 मौतों और संक्रमण के 80,824 पुष्ट मामलों के साथ सबसे ज्यादा प्रभावित है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।