लाइव टीवी

कोरोना वायरस से बेहाल हुआ चीन, पीएम मोदी ने खत लिखकर चिनफिंग को की मदद की पेशकश

Updated Feb 09, 2020 | 21:12 IST

कोरोना वायरस से जूझ रहे चीन की मदद के लिए भारत भी आगे आया है। पीएम मोदी ने खत लिखकर चीनी राष्ट्रपति को वायरस से निपटने में भारत की तरफ से मदद की पेशकश की है।

Loading ...
कोरोना वायरस से बेहाल हुआ चीन, मोदी ने मदद के लिए बढ़ाया हाथ
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस से जूझ रहे चीन के लिए पीएम मोदी ने खत लिखकर मदद के लिए बढ़ाया हाथ
  • कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक 811 लोगों की मौत, संक्रमण के मामलों की संख्या 37,198 पर पहुंची
  • ने चीन में वायरस के प्रकोप के खिलाफ चीनी राष्ट्रपति और वहां के लोगों के साथ एकजुटता - मोदी

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की मार झेल रहे चीन की मदद के लिए भारत ने हाथ आगे बढ़ाया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को पत्र लिखकर कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने में भारत की ओर से मदद की पेशकश की। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पत्र में, प्रधानमंत्री ने चीन में वायरस के प्रकोप के खिलाफ चीनी राष्ट्रपति और वहां के लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त की।

चीनी अधिकारियों की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक 811 लोगों की मौत हुई है जबकि संक्रमण के मामलों की संख्या 37,198 पर पहुंच गई है। सूत्रों ने बताया कि चिनफिंग को भेजे पत्र में मोदी ने इस चुनौती से निपटने के लिए चीन को भारत की ओर से मदद की पेशकश की और साथ ही इस वायरस से लोगों की मौत पर शोक जताया।

प्रधानमंत्री ने हुबेई प्रांत से करीब 650 भारतीयों को निकालने में मदद देने के लिए जिनपिंग के प्रति आभार भी जताया।  चीन में वायरस के चलते 811 मौतें हुईं हैं और 37,198 मामलों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।  हेबेई, हेइलोंगजियांग, अनहुइ, शानदोंग, हुनान और गुआंग्शी झुआंग में इससे एक-एक व्यक्ति की जान गई है।

इसके अलावा हांगकांग में एक व्यक्ति की मौत समेत 25 मामले सामने आए हैं। मकाओ में 10 मामलों की जानकारी मिली है। सबसे ज्यादा मौतें मध्य हुबेई प्रांत में हुई हैं जहां इस प्रकार के कोरोना वायरस से हो रही बीमारी का पिछले साल दिसंबर में सबसे पहले पता चला था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।