लाइव टीवी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर बदली DP, सफेद और लाल गमछे में दिखे कुछ ऐसे

Updated Apr 14, 2020 | 13:21 IST

PM Modi changed social media DP: प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को संबोधित करने के बाद सोशल मीडिया पर अपना डीपी बदल लि‍या । इसमें वह सफेद और लाल गमछे से अपना मुंह ढके नजर आ रहे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर बदली DP, सफेद और लाल गमछे से ढके मुंह, नाक

नई दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को चौथी बार देश को संबोधित किया, जब उन्‍होंने लॉकडाउन की अवधि 3 मई तक बढ़ाने की घोषणा की। इससे पहले इस बात को लेकर प्रबल कयास लगाए जा रहे थे कि लॉकडाउन का समय बढ़ाया जा सकता है। देशवासियों को संबोध‍ित करने के बाद पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर अपना डीपी बदल लिया, जिसमें वह अपने मुंह और नाक को पारंपरिक 'गमछा' से ढके और हाथ जोड़े नजर आ रहे हैं।

गमछे से ढके मुंह और नाक
पीएम मोदी अपने मुंह और नाक को जिस गमछा से ढके नजर आ रहे हैं, वह सफेद और लाल रंग का है। इस पर काले और सफेद रंग का पैटर्न बना हुआ है। पीएम मोदी ने जब अपना संबोधन शुरू किया तब वह अपने मुंह और नाक को इसी गमछे से ढके नजर आए थे। उन्‍होंने नमस्‍कार के अभिवादन के साथ अपने संबोधन की शुरुआत की। इसके बाद उन्‍होंने अपना गमछा हटा लिया। बाद में पीएम ने इसे सोशल मीडिया पर अपना डीपी बना लिया।

7 बातों में मांगा साथ
देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच पीएम मोदी ने चौथी बार देशवासियों को संबोधित किया है, जिस दौरान उन्‍होंने देश में लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा के साथ-साथ लोगों से 7 बातों में साथ भी मांगा। उन्‍होंने कहा, 'बुजुर्गों का ध्यान रखें, लॉकडाउन व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, इम्युनिटी बढ़ाने के लिए आयुष मंत्रालय के निर्देशों का पालन करें, आरोग्य सेतु मोबाइल एप डाउनलोड करें, गरीब परिवारों की देखरेख करें, किसी को नौकरी से न निकालें, कोरोना योद्धाओं का सम्मान करें।'

मास्‍क पहनने पर जोर
इससे पहले पीएम मोदी बीते मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के दौरान भी घर में बने मास्क पहने हुए नजर आए थे। पीएम मोदी ने मंगलवार को अपने संबोधन के दौरान भी कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए मास्‍क पहनने पर जोर दिया और कहा कि लोगों को अनिवार्य रूप से इसे पहनना चाहिए। उन्होंने लोगों से वे इस संबंध में जारी सभी दिशा-निर्देशों सख्‍ती से पालन करें। इससे पहले पीएम मोदी ने 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी, जिसकी अवधि 14 मार्च को समाप्‍त हो रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।