लाइव टीवी

पीएम मोदी ने एक दिन में 200 लोगों को किया फोन, कोरोना वायरस पर सीधे लोगों से कर रहे बात

Updated Mar 29, 2020 | 17:57 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर जमीनी स्थिति पर नजर रखने के लिए एक दिन में 200 लोगों से फोन पर बात की है। कोरोना के कहर के बीच वह लगातार सक्रिय नजर आ रहे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
मुख्य बातें
  • पीएम नरेंद्र मोदी कोरोना की जमीनी परिस्थिति पर रख रहे नजर
  • एक दिन में मरीजों सहित 200 लोगों से फोन पर की बात
  • लगातार मीटिंग कर रहे प्रधानमंत्री, PMO की ओर से जारी की गई जानकारी

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुरुआत से ही खासे सक्रिय दिखाई दे रहे हैं। भारत सरकार ने लगातार दुनिया में फैलते संक्रमण पर नजर रखी और 21 दिन के राष्ट्र व्यापी लॉकडाउन जैसा कठिन फैसला लिया।अब खबर आ रही है प्रधानमंत्री एक दिन में करीब 200 लोगों को खुद बात करके कोरोना वायरस को लेकर प्रतिक्रिया हासिल कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 200 से अधिक लोगों के साथ बातचीत की। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से रविवार को इस बारे में जानकारी दी गई। इसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री की बातचीत में राज्यपालों, मुख्यमंत्रियों और राज्य के स्वास्थ्य मंत्रियों को किए फोन कॉल शामिल हैं।

पीएमओ की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि मोदी ने देश के अलग अलग हिस्सों में डॉक्टरों, नर्सों, स्वास्थ्य कर्मचारियों और स्वच्छता कर्मचारियों से संपर्क किया। साथ ही यह बताया कि मोदी कोरोनो वायरस के प्रसार को रोकने के लिए वीडियो- कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से विभिन्न क्षेत्रों के लोगों के साथ बातचीत करते हैं।

प्रधानमंत्री टेलीफोन पर कोरोनो वायरस से संक्रमित लोगों में से कुछ लोगों से भी बात कर रहे हैं और इसमें कुछ ऐसे लोग भी शामिल हैं जो परिस्थिति के आगे बढ़ने के साथ इस बीमारी के प्रभाव से उबर चुके हैं।

जनवरी के बाद से, पीएम मोदी ने COVID-19 से लड़ने के तरीकों और साधनों को खोजने के लिए कई क्षेत्रों के लोगों और अधिकारियों के साथ कई दौर की बैठकों और चर्चाओं का आयोजन किया है।

पीएमओ का कहना है कि पीएम मोदी दैनिक आधार पर बैठकें करते रहे हैं, जिसमें कैबिनेट सचिव और प्रधान सचिव की ओर से प्रधानमंत्री को अपडेट दिए जाते हैं। इसके अलावा, सरकार की ओर से उठाए जा रहे कदमों के आधार पर प्रधानमंत्री को मंत्रियों के समूह द्वारा भी अपडेट किया जाता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।