लाइव टीवी

Priyanka Gandhi: किसान महापंचायत में प्रियंका का रौद्र रूप, किसानों को आतंकी बताना घोर अपमान

Updated Feb 20, 2021 | 18:14 IST

मुजफ्फरनगर के बघरा में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि जिन अन्नदाताओं के बेटे बॉर्डर की हिफाजत करते हैं उन्हें मोदी सरकार ने आतंकी करार दिया।

Loading ...
मुजफ्फरनगर में प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना
मुख्य बातें
  • कृषि कानूनों के खिलाफ प्रियंका गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार पर साधा निशाना
  • किसानों को आतंकी बताना घोर अपमान
  • मुजफ्फरनगर की महापंचायत में प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी को बताया अहंकारी

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस अब खुलकर मैदान में आ चुकी है। कांग्रेस के सभी नेता एकसुर में मोदी सरकार की नीतियों की मुखालफत कर रहे हैं। मुजफ्फरनगर के बघरा में किसान महापंचायत में उन्होंने केंद्र सरकार की नीतियों पर सवाल उठाया और कहा कि जो सरकार अन्नदाताओं के खिलाफ बात करती हो वो किसी की अपनी नहीं हो सकती है। उन्होंने कहा कि जिन किसानों के बेटे बार्डर की हिफाजत करते हैं उन किसानों को आतंकी बताना घोर अपमान है। आज जो लोग सड़कों पर उतरकर अपने हक की बात करते हैं क्या वो देशविरोधी हैं।

किसानों के पक्ष में खुलकर उतरी कांग्रेस
प्रियंका गांधी ने कहा कि किसानों की लड़ाई में उनकी पार्टी हमेशा साथ है। नरेंद्र मोदी की सरकार अपने पक्ष में आने वाले चुनावी नतीजों को जनता का मुहर बताती है तो पंजाब में जिस तरह से बीजेपी की करारी हार हुई है उसके बाद बीजेपी को मान लेना चाहिए कि कृषि कानूनों में खामी है। जब देश के ज्यादातर किसान सरकार के कानूनों की मुखालफत कर रहे हैं तो मोदी सरकार जिद पर क्यों अड़ी हुई है। 

जवान और किसान दोनों का आदर होना चाहिए
जो जवान इस देश की सीमा को सुरक्षित रखता है, वो जवान किसान का बेटा है। उस जवान का आदर करना चाहिए, किसान का आदर करना चाहिए।जिस तरह इस सरकार ने पूरे देश को बेचा है, उसी प्रकार से आपकी खेती को, आपकी कमाई को ये अपने खरबपति मित्रों को बेचना चाह रहे हैं।इन नये कानूनों के तहत न्यूनतम समर्थन मूल्य खत्म होगा, सरकारी मंडियां खत्म होंगी, आपके हक खत्म होंगे।

कृषि कानून किसानों के पूरी तरह खिलाफ
पहला कानून- प्राइवेट मंडियां लगेंगी और सरकारी मंडियों में जो टैक्स लिया जाता है, वो प्राइवेट मंडियों में नहीं लिया जायेगा। इसका मतलब ये है कि आहिस्ते-आहिस्ते सरकारी मंडियां खत्म हो जाएंगीदूसरे कानून में कांट्रेक्ट फार्मिंग के बारे में लिखा गया है। आपकी सुनवाई नहीं है; आप अदालत में नहीं जा सकते, आप अपने हक के लिए लड़ नहीं सकते।सरकारी मंडियों में आपको न्यूनतम समर्थन मूल्य मिलता है। प्राइवेट मंडियों के खुलने और उनको मजबूत बनाने से बड़े-बड़े खरबपतियों की मनमानी होगी, जो दाम वो चाहेंगे वही देंगे, जब खरीदना चाहेंगे तभी खरीदेंगे।



प्रधानमंत्री की राजनीति अपने लिए और अपने खरबपति मित्रों के लिए है। जब किसान प्रताड़ित हो रहा है, उन्हें भुगतान नहीं किया जा रहा है; ऐसे समय में इन्हीं मित्रों ने कितना पैसा कमाया, तो आप चौंक जाओगे।दिल्ली का बॉर्डर प्रधानमंत्री के घर से 5-6 किमी दूर होगा। वही प्रधानमंत्री जो अमेरिका जा सकते थे, पाकिस्तान जा सकते थे, चीन जा सकते थे; जिन्होंने पूरी दुनिया में भ्रमण किया। वो लाखों किसानों के पास जाकर उनके आंसू नहीं पोंछ पाये।

डीजल पर हुई की कमाई कहां गई
डीजल आपको पहले 60 रुपये में मिलता था। लेकिन आज कहीं 80 तो कहीं 90; डीएपी 1100 में मिलता था, आज 1200 का है; बिजली के बिल बढ़ते जा रहे हैं। लेकिन आपके गन्ने के दाम आपको नहीं मिल रहे हैं।भाजपा सरकार ने डीजल पर टैक्स लगाया, उससे साढ़े 3 लाख करोड़ रुपये कमाये। ये रूपये कहाँ गये? मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर टैक्स बढ़ा कर 21.50 लाख करोड़ रुपये कमाये; यह पैसा कहाँ गया?:

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।