लाइव टीवी

Varanasi : वाराणसी की अदालत में ओवैसी-अखिलेश के खिलाफ याचिका

Updated May 24, 2022 | 16:02 IST

वकील हरिशंकर पांडे ने अपनी अर्जी में कहा है कि दोनों नेता अपने बयानों से वाराणसी का माहौल खराब कर रहे हैं और ज्ञानवापी मस्जिद के नाम पर ये धार्मिक भावनाएं भड़का रहे हैं।

Loading ...
अखिलेश यादव, ओवैसी के खिलाफ कोर्ट में अर्जी।

Varanasi News : वाराणसी के कोर्ट में ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी और समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ याचिका दर्ज की गई है। इन दोनों नेताओं पर 'धार्मिक भावनाएं' भड़काने का आरोप लगा है। वकील हरिशंकर पांडे ने अपनी अर्जी में कहा है कि दोनों नेता अपने बयानों से वाराणसी का माहौल खराब कर रहे हैं और ज्ञानवापी मस्जिद के नाम पर ये धार्मिक भावनाएं भड़का रहे हैं। कोर्ट को इसका संज्ञान लेना चाहिए। पांडे का कहना है कि वोट के लिए ये दोनों नेता लोगों की भावनाओं को उकसाने की कोशिश कर रहे हैं। 

समाज को बांटना चाहती है भाजपा-अखिलेश
इससे पहले बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने पिछले सप्ताह कानपुर में ज्ञानवापी के बारे में दिए गए बयानों के लिए अखिलेश यादव, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत एवं ओवैसी के पुतले जलाए। सपा मुखिया ने कहा था कि भाजपा संप्रदाय के आधार पर समाज को बांटना और मुस्लिम समुदाय में भय पैदा करना चाहती है। राजस्थान के सीएम गहलोत ने कहा, 'वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद के मुद्दे पर भाजपा देश में एक नया तमाशा खड़ा कर रही है।' जबकि ओवैसी ने कहा है कि वह बाबरी मस्जिद की तरह ज्ञानवापी को नहीं खोने देंगे।  
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।