लाइव टीवी

SSR Death Case: सीबीआई जांच की मांग को लेकर सड़कों पर उतरी करणी सेना, इंडिया गेट पर किया प्रदर्शन

Updated Aug 17, 2020 | 10:22 IST

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो से कराने की मांग को लेकर अब राजपूत करणी सेना सड़कों पर उतर आई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
शुशांत सिंह राजपूत
मुख्य बातें
  • गत 14 जून को बांद्रा स्थित फ्लैट पर मिला सुशांत सिंह राजपूत का शव
  • मुंबई पुलिस आत्महत्या के एंगल से सुशांत की मौत की जांच कर रही है
  • सुशांत के पिता ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना पुलिस में दर्ज कराई है एफआईआर

नई दिल्ली : अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग को लेकर अब राजपूत करणी सेना सड़कों पर उतर आई है। करणी सेना ने सुशांत की मौत मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग को लेकर रविवार को इंडिया गेट पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस वहां मौजूद रही। करणी सेना के सदस्य अपने हाथों में तख्ती लिए देखे गए। इन तख्तियों पर 'बॉलीवुड मुर्दाबाद', 'सुशांत सिंह राजपूत के हत्यारों को फांसी दो' 'केवल सीबीआई जांच' और 'महाराष्ट्र सरकार' मुर्दाबाद लिखा था।

गत 14 जून को मिला था सुशांत का शव
बता दें कि अभिनेता सुशांत सिंह का शव गत 14 जून को उनके बांद्रा स्थित फ्लैट में मिला था। मुंबई पुलिस इसे 'खुदकुशी' मानकर अपनी जांच कर रही है। वहीं, सुशांत के पिता कृष्ण कुमार सिंह मुंबई पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं हैं। उन्होंने अपने बेटे सुशांत सिंह को आत्महत्या के लिए उकसाने, उनका मानसिक एवं आर्थिक रूप से उत्पीड़न करने के लिए उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवती के खिलाफ पटना पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है। सुशांत सिंह की मौत मामले की जांच दो केंद्रीय एजेंसियां सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय कर रही हैं।  

सुप्रीम कोर्ट में हो रही सुनवाई
रिया चक्रवर्ती ने अपने खिलाफ पटना पुलिस में दर्ज मामले को मुंबई पुलिस के पास ट्रांसफर करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की है। रिया की इस अर्जी पर शीर्ष अदालत में सुनवाई चल रही है। महाराष्ट्र सरकार मामले में सीबीआई जांच का विरोध कर रही है। मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों से अपना जवाब दाखिल करने के लिए कहा था। अपने जवाब में बिहार सरकार ने कहा कि पटना पुलिस सुशांत सिंह मौत मामले की जांच कर सकती है। इसके पहले कोर्ट ने कहा कि सुशांत की मौत की 'सच्चाई' सामने आनी चाहिए।

ईडी भी कर रहा जांच
बॉलीवुड के कई सितारों ने भी सुशांत की मौत की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। प्रवर्तन निदेशालय सुशांत केस में मनी लॉन्ड्रिंग एंगल से जांच कर रहा है। जांच के सिलसिले में ईडी ने रिया चक्रवर्ती, सुशांत के अकाउंटेंट मैनेजर एवं उनके करीबियों से पूछताछ की है। सूत्रों का कहना है कि रिया ने ईडी के सभी सवालों का जवाब नहीं दिया है। ईडी यह जांच कर रहा है कि पिछले कुछ महीनों में सुशांत सिंह के खाते से पैसे कैसे निकाले गए और उन पैसों को निकालने में रिया चक्रवर्ती की क्या भूमिका थी?
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।