लाइव टीवी

आज की गुड न्यूज: आलिया बनीं मिसेज कपूर, छात्र ने बनाई सबसे सस्ती E-बाइक, दिल्लीवालों को मिलेगा अपना घर

Updated Apr 14, 2022 | 22:06 IST

Aaj Ki Good News: इस बुलेटिन में हम आपके लिए आज की अच्छी और बड़ी खबरें लेकर आए हैं। ऐसे में यदि आप आज न्यूज पेपर पढ़ना भूल गए हैं या पूरे दिन भागदौड़ के कारण खबरों पर निगाह नहीं पड़ी, तो एक क्लिक कर आज की अच्छी खबर देख सकते हैं।

Loading ...
आज की गुड न्यूज

Aaj Ki Good News In Hindi: प्रतिभा किसी चीज की मोहताज नहीं होती, कुछ ऐसा ही कर दिखाया है नंदनगरी स्थित सर्वोदय बाल विद्यालय के कक्षा 12वीं के छात्र शमीम ने। शमीम ने पेट्रोल बाइक को इलेक्ट्रिक बाइक में तबदील कर बड़ी कामयाबी हासिल की है। डीडीए विशेष आवासीय योजना 2021 में पंजीकरण कर घर का सपना देख रहे लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। वहीं रणबीर और आलिया भट्ट आज शादी के पवित्र बंधन में बंध चुके हैं। कपल ने बांद्रा स्थित वास्तु हाउस में परिवार व सगे संबंधियों की मौजूदगी में सात फेरे ले लिए हैं।

इस बुलेटिन में हम आपके लिए आज की अच्छी और बड़ी खबरें लेकर आए हैं। ऐसे में यदि आप आज न्यूज पेपर पढ़ना भूल गए हैं या पूरे दिन भागदौड़ के कारण खबरों पर निगाह नहीं पड़ी, तो एक क्लिक कर आज की अच्छी खबरों के साथ बड़ी खबरों पर भी एक नजर डाल सकते हैं।

आलिया भट्ट बनीं मिसेज कपूर

रणबीर और आलिया भट्ट आज शादी के पवित्र बंधन में बंध चुके हैं। कपल ने बांद्रा स्थित वास्तु हाउस में परिवार व सगे संबंधियों की मौजूदगी में सात फेरे ले लिए हैं। इस दौरान करीना कपूर, करिश्मा कपूर, रिद्धिमा कपूर, रणधीर कपूर, पूजा भट्ट, राहुल भट्ट, शाहीन भट्ट, रीमा जैन, आकाश अम्बानी, करण जोहर, सैफ अली खान तमाम बॉलीवुड की दिग्गज हस्तियां मौजूद रही। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शादी के दौरान रणबीर पिता ऋषि कपूर को याद कर काफी भावुक हो गए थे। खबरों की मानें तो अब कुछ ही देर में ये खूबसूरत जोड़ी मीडिया से मुलाकात करने वाली है।


 
सरकारी स्कूल के छात्र ने बनाई सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक

प्रतिभा किसी चीज की मोहताज नहीं होती, कुछ ऐसा ही कर दिखाया है नंदनगरी स्थित सर्वोदय बाल विद्यालय के कक्षा 12वीं के छात्र शमीम ने। शमीम ने पेट्रोल बाइक को इलेक्ट्रिक बाइक में तबदील कर दिखाया है। शमीम ने बातचीत के दौरान कहा कि पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों के कारण आजकल लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ अधिक रुख कर रहे हैं, लेकिन कीमत अधिक होने के कारण आम आदमी इसे नहीं खरीद पा रहा है, ऐसे में हम कुछ नई तकनीकों का प्रयोग कर अपनी बाइक में लगे पेट्रोल इंजन को इलेक्ट्रिक इंजन में बदल सकते हैं। बता दें दिल्ली सरकार बिजनेस ब्लास्टर्स कार्यक्रम की शुरुआत की है, जिसमें वह छात्रों को नये मॉड तैयार करने के लिए स्कॉलरशिप देती है।

अब दिल्ली वासियों का पूरा होगा अपने घर का सपना

डीडीए विशेष आवासीय योजना 2021 में पंजीकरण कर घर का सपना देख रहे लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। दिल्ली विकास प्राधिकरण की विशेष आवासीय योजना 2021 का ड्रा अब 18 अप्रैल को होने जा रहा है। डीडीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि फ्लैटों के आवंटन के लिए ड्रा रैंडम नंबर जेनरेशन स्कीम पर आधारित होगी। तथा वहां डीडीए के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति होगी। बता दें इसके लिए लाइव स्ट्रीमिंग की व्यवस्था की गई है। फ्लैट के लिए पंजीकरण करने वाले लोग डीडीए की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर दोपहर तीन बजे से अपने मोबाइल व लैपटॉप पर लाइव स्ट्रीमिंग देख सकेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया प्रधानमंत्री संग्रहालय का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री संग्रहालय का उद्घाटन कर देशवासियों को बड़ा तोहफा दिया है। म्यूजियम में तीन मूर्ती भवन बनाया गया है। इस संग्रहालय में देशवासियों को अब तक देश के प्रधानमंत्रियों के योगदान के बारे में बताया जाएगा। बीते दिन प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर बताया था कि प्रधानमंत्री संग्रहालय हमारे सभी प्रधानमंत्रियों के योगदान को प्रदर्शित करेगा। आज तीन मूर्ती भवन पहुंचकर पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री संग्रहालय का उद्घाटन कर सभी भारत के प्रत्येक प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी।

भाजपा उत्तर प्रदेश में 5 वर्ष के संकल्प पत्र को 2 वर्ष में करेगी पूरा

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में दूसरी बार बड़ी जीत हासिल करने के बाद, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लगातार तीसरी बार केंद्र में भाजपा की वापसी के लिए 2024 लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश का दामन अपने हांथ में थाम लिया है। पिछले दिन प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह समेत भाजपा के अन्य शीर्ष नेताओं के साथ मीटिंग के बाद, योगी ने मंत्रियों को मिशन 24 की रणनीति समझा दी है। साथ ही 5 वर्ष के संकल्प पत्र को योगी ने दो वर्ष में ही पूरा करने का निर्णय लिया है, जिससे प्रदेश में विकास को गति मिल सके और जन जन तक योजनाओं का लाभ पहुंच सके। इसके लिए योगी ने सभी विभागों के मंत्रियों की बेल्ट टाइट कर दी है।

BMW ने भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में उतारा F900 XR बाइक

BMW ने भारतीय बाजार में भी अपना पैर जमा लिया है। हाल ही में BMW ने भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में अपनी नई बाइक BMW F900 XR पेश किया है। कंपनी का दावा है कि यह सिर्फ 6.3 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की स्पीड से सड़क पर दौड़ती है। बता दें इसकी कीमत 12 लाख 30 हजार रुपये है। यदि आप इसे खरीदना चाहते हैं तो बीएमडब्ल्यू की डीलरशिप पर जाकर बुक कर सकते हैं। जून 2022 से डिलीवरी शुरू हो जाएगी।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।