लाइव टीवी

'लव जिहाद' पर ऐसा क्‍या बोल गईं महिला आयोग की अध्‍यक्ष कि भड़क उठा गुस्‍सा, होने लगी पद से हटाने की मांग

Updated Oct 21, 2020 | 14:31 IST

Row over NCW chief's love jihad comment: लव जिहाद को लेकर महिला आयोग की टिप्‍पणी से लोगों में गुस्‍सा भड़क गया है। उन्‍होंने रेखा शर्मा के कुछ पुराने पोस्‍ट का जिक्र कर उन्‍हें पद से हटाने की मांग की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
'लव जिहाद' पर ऐसा क्‍या बोल गईं महिला आयोग की अध्‍यक्ष कि भड़क उठा गुस्‍सा, होने लगी पद से हटाने की मांग
मुख्य बातें
  • लव जिहाद को लेकर महिला आयोग की अध्‍यक्ष की टिप्‍पणी पर हंगामा मचा है
  • उन्‍होंने महाराष्‍ट्र के राज्‍यपाल से मुलाकात के दौरान इसे लेकर टिप्‍पणी की थी 
  • अब उनके पुराने पोस्‍ट्स का हवाला देकर उन्‍हें पद से हटाने की मांग हो रही है

नई दिल्‍ली : इन दिनों 'लव जिहाद' की खूब चर्चा हो रही है। इसे लेकर जिस तरह विवाद बढ़ता जा रहा है, उससे अंतरधार्मिक प्रेम संबंध रखने वालों और विवाह करने वालों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स उन्‍हें तरह-तरह की धमकी दे रहे हैं तो उनके लिए अपशब्‍दों का भी इस्‍तेमाल कर रहे हैं। कुछ लोगों ने इसे लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई तो कुछ ने चुप रहना ही बेहतर समझा। इस विवाद में अब राष्‍ट्रीय महिला आयोग की अध्‍यक्ष रेखा शर्मा का भी नाम जुड़ गया है।

राष्‍ट्रीय महिला आयोग की अध्‍यक्ष रेखा शर्मा ने मंगलवार को महाराष्‍ट्र के राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्‍यारी से मुलाकात की थी, जिस दौरान उन्‍होंने राज्‍य में कथित तौर पर बढ़ते 'लव जिहाद' के मामलों पर चिंता जताई। लेकिन उनकी यह तथाकथित चिंता इंटरनेट यूजर्स को पसंद नहीं आई और वे उनके कुछ ऐसे ही पुराने बयानों का हवाला देते हुए उन्‍हें पद से हटाने की मांग करने लगे हैं।

महिला आयोग को देनी पड़ी सफाई

NCW की चीफ के बयान को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि महिला आयोग को सफाई देनी पड़ी। आयोग की ओर से बयान जारी कहा गया कि उन्होंने लव जिहाद का मुद्दा उठाया। इस दौन उन्‍होंने आपसी रजामंदी से होने वाली अंतरधार्मिक शादियों और लव जिहाद में फर्क किया है। उन्‍होंने लव जिहाद पर ध्‍यान देने की बात कही है।

सोशल मीडिया पर हालांकि लोगों को यह सफाई पसंद नहीं आई और उन्‍होंने रेखा शर्मा के कुछ ऐसे ही पुराने सोशल मीडिया पोस्‍ट्स का स्‍क्रीनशॉट शेयर करते हुए उन्‍हें पद से हटाने की मांग की है। ऐसे ही कुछ पोस्‍ट्स यूजर्स ने शेयर किए हैं : 

इस बीच बताया जा रहा है कि NCW चीफ ने अपने विवादास्‍पद ट्वीट्स को डिलीट कर दिया है। उनका ट्विटर प्रोफाइल लॉक है, जिस पर 'ट्वीट्स सुरक्षित हैं' लिखा है। इससे पहले उन्‍होंने ट्वीट कर बताया था कि उनके अकाउंट को लेकर संदिग्‍ध गतिविधियों की सूचना ट्विटर की तरफ से उन्‍हें मंगलवार शाम मिली थी, जिसके बाद कुछ समय के लिए उनका प्रोफाइल ब्‍लॉक कर दिया गया है और उन्‍होंने ट्विटर से इसकी जांच के लिए भी कहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।