लाइव टीवी

शत्रुघ्न सिन्हा ने BJP को किया 'खामोश', पत्नी पूनम सिन्हा ने कहा- यह केवल भारत में ही हो सकता है

Updated Apr 16, 2022 | 19:40 IST

शत्रुघ्न सिन्हा बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए पटना साहिब में उन्हे हार मिली। उसके बाद टीएमसी में शामिल हुए आसनसोल लोकसभा उपचुनाव रिकॉर्ड मतों जीते। उसके बाद पत्नी ने कहा कि यह केवल भारत में ही हो सकता है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
शत्रुघ्न सिन्हा ने पत्नी पूनम सिन्हा के साथ लिया जीत का प्रमाण पत्र
मुख्य बातें
  • शत्रुघ्न सिन्हा टीएमसी उम्मीदवार के तौर पर आसनसोल लोकसभा उपचुनाव रिकॉर्ड मतों से जीते।
  • उन्होंने बीजेपी की अग्निमित्र पॉल को 3,03,209 मतों के भारी अंतर से हराया।
  • शत्रुघ्न सिन्हा की जीत पर उनकी पत्नी पूनम सिन्हा ने कहा कि आसनसोल के लोगों ने खुले हाथों से हमारा स्वागत किया है।

आसनसोल (पश्चिम बंगाल) : अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा ने शनिवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) उम्मीदवार के तौर पर आसनसोल लोकसभा उपचुनाव जीत लिया। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के अग्निमित्र पॉल को 3,03,209 मतों के भारी अंतर से मात दी। चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक सिन्हा को 6,56,358 वोट मिले जबकि पॉल को 3,53,149 वोट मिले। इस तरह उन्होंने बीजेपी को 'खामोश' कर दिया। इस चुनाव में माकपा के पार्थ मुखर्जी को 90,412 वोट मिले और कांग्रेस के प्रसेनजीत पुतांडी को 15,035 वोट मिले।

आसनसोल लोकसभा उपचुनाव जीतने के बाद टीएमसी उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी जीत का प्रमाण पत्र लिया। इस दौरान उनकी पत्नी पूनम सिन्हा भी उनके साथ थीं। पूनम सिन्हा ने कहा कि हम खुश हैं क्योंकि आसनसोल के लोगों ने खुले हाथों से हमारा स्वागत किया है। ऐसा लगता है जैसे हम आसनसोल से ही हैं। यह केवल भारत में ही हो सकता है जहां लोग एक-दूसरे से प्यार करते हैं।

टीएमसी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि वह इस जीत के लिए आसनसोल के लोगों और पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी के आभारी हैं। दूसरी ओर, पॉल ने कहा कि वह "विनम्रतापूर्वक लोगों के जनादेश को स्वीकार करती है। उन्होंने कहा कि हमें इस फैसले को ध्यान में रखते हुए 2024 के संसदीय चुनावों की तैयारी करनी होगी।

आसनसोल-बालीगंज में TMC की शानदार जीत, बाबुल सुप्रियो बोले- BJP के मुंह पर 'थप्पड़' तो शत्रुघ्न सिन्हा ने कही ये बात

आसनसोल के लिए 12 अप्रैल को हुए उपचुनाव बाबुल सुप्रियो के बीजेपी सांसद के पद से इस्तीफा देने और पिछले सितंबर में टीएमसी में शामिल होने के बाद जरूरी हो गया था। 2019 में, सुप्रियो ने टीएमसी के मुनमुन सेन को 1.97 लाख वोटों के अंतर से हराकर यह सीट जीती थी।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।