लाइव टीवी

यूपी: महिला टीचरों को दी दुल्हन को तैयार की जिम्मेदारी, बवाल बढ़ने पर वापस लिया आदेश

Updated Jan 27, 2020 | 23:03 IST

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में सामूहिक विवाह कार्यक्रम में दुल्हनों को सजाने के लिए महिला शिक्षकों को तैनात करने का आदेश जारी किया गया था जिस पर अब स्पष्टीकरण सामने आया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
सामूहिक विवाह कार्यक्रम

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में महिला शिक्षकों को सामूहिक विवाह में आने वाली दुल्हनों को सजाने का काम सौंपे जाने की खबरें सुर्खियों में बनी है। खबरों के मुताबिक 28 जनवरी को एक सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शादी के लिए आई दुल्हनों को सजाने के लिए सिद्धार्थनगर जिले में 20 महिला शिक्षकों को कहा गया था। 

इस संबंध में उन्हें लिखित आदेश जारी किया गया था। ये सामूहिक विवाह कार्यक्रम मुख्यमंत्री की सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत आयोजित किया गया था। महिला शिक्षकों को इस तरह का काम सौंपे जाने की खबर मीडिया में सुर्खियां बनने के बाद अब सरकार ने इस पर सफाई दी है।

सिद्धार्थनगर जिला बेसिक एजुकेशन ऑफिसर (बीईओ) ने अब इस आदेश को रद्द कर दिया है। बीईओ ने उनके खिलाफ कार्रवाई के भी आदेश जारी किए हैं जिन्होंने इस तरह के आदेश जारी किए थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।