लाइव टीवी

शायर मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा नजरबंद, यूपी के मुख्यमंत्री का आवास को घेरने की थी तैयारी

Updated Sep 08, 2020 | 17:10 IST

Munawar Rana's daughter house arrest: मशहूर शायर मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा जो महिलाओं के साथ यूपी के मुख्यमंत्री का आवास घेरने जा रही थीं, पुलिस ने उन्हें उनके घर पर ही नजरबंद कर दिया है।

Loading ...
विरोध के लिए सुमैया राणा ने सोमवार को सोशल मीडिया पर एक मैसेज भी सर्कुलेट किया था

शायर मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा समेत दो महिलाओं को लखनऊ पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर लिया है,बताया जा रहा है कि उनपर आरोप है कि सुमैया राणा यूपी सीएम आवास का घेराव करने की तैयारी में थीं ऐसे में पुलिस ने उन्हें घर में ही नजरबंद कर दिया है,मुनव्वर राणा की बेटी के घर के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात दिखाई दिया।

बताया जा रहा है कि मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा ने आज सैकड़ों महिलाओं के साथ सीएम आवास पर विरोध का कार्यक्रम बना लिया था वो महिला अपराध और कोविड संक्रमण रोक पाने में असमर्थ सरकार के खिलाफ सामूहिक प्रदर्शन करने जा रही थीं। राजधानी में निषेधाज्ञा लगी हुई है, ऐसे में कोविड संक्रमण बढ़ने के खिलाफ सामूहिक प्रदर्शन करने जा रहीं उजमा परवीन और सुमैया राणा को धारा 144 के उल्लंघन का नोटिस दिया गया और इन दोनों को फिलहाल इनके घरों में ही नजरबंद किया गया।

विरोध के लिए सुमैया राणा ने सोमवार को सोशल मीडिया पर एक मैसेज भी सर्कुलेट किया था और अधिक से अधिक तादाद में महिलाओं को 5 कालिदास मार्ग पर इकट्ठा होने के लिए अपील की थी वहीं सुमैया राणा ने इस कार्रवाई को लेकर आरोप लगाते हुए कहा कि वह कोई हिस्ट्रीशीटर नहीं है या कोई अपराधी नहीं है जो उनके साथ ऐसा बर्ताव किया जा रहा है। 

मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा ने CAA प्रदर्शन में भी हिस्सा लिया था

आपको बता दें कि शायर मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा ने इससे पहले नागरिकता संशोधन कानून और जनगणना के खिलाफ प्रदर्शन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था। लखनऊ के घण्टाघर पर हुए प्रदर्शनों में सैयद उजमा परवीन और सुमैया राणा ने अहम रोल निभाया था, तब पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए शायर मुनव्वर राना की बेटी समेत कई लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।