लाइव टीवी

Rajasthan: मंदिर के पुजारी को जिंदा जलाने की कोशिश, पेट्रोल छिड़ककर लगाई आग

Updated Oct 09, 2020 | 09:29 IST

राजस्थान में एक मंदिर के पुजारी को जिंदा जलाने की कोशिश हुई है। घटना राज्य के करौली की है औऱ गंभीर रूप से घायल पुजारी को जयपुर के अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।

Loading ...
Rajasthan: मंदिर के पुजारी को जिंदा जलाने की कोशिश
मुख्य बातें
  • राजस्थान के करौली में हैरान करने वाला दर्दनाक वाकया आया सामने
  • करौली में एक मंदिर के पुजारी पर कैरोसीन और पेट्रोल छिड़ककर लगाई गई आग
  • गंभीर रूप से घायल पुजारी को जयपुर के अस्पताल में किया गया है शिफ्ट

करौली: राजस्थान के करौली से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां कुछ दबंगों ने एक मंदिर के पुजारी पर पेट्रोल छिड़कर उन्हें जिंदा जलाने की कोशिश की है। गंभीर रूप से घायल पुजारी को अस्पताल ले जाया गया जहां से उन्हें जयपुर रिफर कर दिया गया। कहा जा रहा है कि जमीन से जुड़े एक विवाद के चलते 6 लोगों ने पुजारी को जिंदा जलाने की कोशिश की। मामला करौली के सपोटरा स्थित बुकना गांव का बताया जा रहा है।

भूमाफियाओं का हाथ!
खबर के मुताबिक पुजारी ने मंदिर की जमीन पर अतिक्रमण कर रहे भूमाफियाओं का विरोध किया था जिसकी वजह से उन्हें जिंदा जलाने की कोशिश की गई। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है और आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। खबरों की मानें तो एफएसएल की टीम ने मौके पर पहुंचकर साक्ष्य भी एकत्रित किए हैं। 

गंभीर रूप से घायल हैं पुजारी
 समुदाय द्वारा पुजारी को मंदिर के नाम पर जमीन दान की गई थी और इसी जमीन पर 50 साल के पुजारी अपना घर बना रहे थे। लेकिन कुछ दंबगों को यह शायद मंजूर नहीं हुआ और 6 लोगों ने कैरोसीन तथा पेट्रोल मिलाकर उनपर छिड़क दिया और फिर आग लगा दी। इस घटना में पुजारी को 50 फीसदी बर्न इंजरी हुई है। इस घटना के बाद साफ है कि राजस्थान में कानून- व्यवस्था के हालात बिगड़े हुए हैं।

कानून व्यवस्था पर सवाल

 मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पास ही राज्य का गृह विभाग है लेकिन उसके बावजूद भी राजस्थान में अपराध की घटनाएं लगातार बढ़ रही है जो कानून व्यवस्था पर एक सवालिया निशान खड़ा करती हैं। वारदात के 24 घंटे बीत जाने के बावजूद भी करौली की पुलिस 6 आरोपियों में से एक को भी गिरफ्तार नहीं कर सकी है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।