लाइव टीवी

नकारात्मक विचारों से भरी कांग्रेस अब आपस में लड़ने लगी, मुख्तार अब्बास नकवी ने साधा निशाना

Updated Mar 17, 2022 | 12:30 IST

द कश्मीर फाइल्स बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन कर रही है तो राजनीति की पिच पर भी राजनीतिक दलों के नेता इस मुद्दे पर एक दूसरे के खिलाफ आरोप प्रत्यारोप के जरिए निशाना साध रहे हैं।

Loading ...
नकारात्मक विचारों से भरी कांग्रेस अब आपस में लड़ने लगी, मुख्तार अब्बास नकवी ने साधा निशाना

द कश्मीर फाइल्स पर सियासत गरम है। बुधवार को दो राज्यों के सीएम ने फिल्म देखी और अपनी टिप्पणी भी दर्ज कराई। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जहां फिल्म को सच के करीब बताया तो छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि निर्देशक ने आधा अधूरी फिल्म बनाई है, अब इस मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी नकारात्मक विचारों से भरी हुई है। बीजेपी से लड़ते लड़ते कांग्रेस आपस में लड़ने लगी। 

कई परिवारों और पार्टियों की गुनाह की फाइल खुली
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी ने कहा कि द कश्मीर फाइल्स' ने कई परिवारों और पार्टियों के गुनाहों की फाइल खोल दी है। ये वो गुनहगार हैं जो कश्मीर की परेशानी के गुनहगार हैं, जो कश्मीरियों के पलायन के गुनहगार हैं। आज तक उस सच्चाई को लोगों के सामने न आने देने की कोशिश करते रहे मैने फिल्म "कश्मीर फाइल" देखी ,कश्मीर फाइल ने कई पार्टी,परिवार के गुनाहों की बन्द फाइल खोल दी है ,जो कश्मीर की परेशानी,पंडितों के पलायन के गुनहगार हैं।
 

सियासी लड़ाई बढ़ी
फ़िल्म Kashmir Files पर  एक पक्ष फ़िल्म के समर्थन में है तो वहीं दूसरी ओर एक विपक्ष फ़िल्म को बैन करने की मांग कर रहा है । Times Now Navbharat पर BJP प्रवक्ता Shehzad Poonawalla ने कहा -'क्या दंगों की तुलना नरसंहार से करके नरसंहार की अहमियत को कम करना सही है?' उन्होंने कहा कि अब जब सच सामने आ रहा है कि वो दल सियासी तौर पर बिलबिला रहे हैं जो सिर्फ फायदे की हिमायत करते थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोगों की तो आदत हो गई है कि वो गलत को गलत कहने से डरते हैं।

अमित शाह से मिली The Kashmir Files की टीम, अनुपम खेर बोले- देश के प्रति आपकी प्रतिबद्धता हमारे लिए प्रेरणा है

1984 फाइल्स बनाने की अपील
भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने 'द कश्मीर फाइल्स' के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री से 1984 के सिख विरोधी दंगों पर एक फिल्म बनाने का आग्रह किया है। सिरसा ने एक ट्वीट में अग्निहोत्री से फिल्म के माध्यम से 'कांग्रेस द्वारा की गई क्रूरता और राजीव गांधी द्वारा भारत के विभिन्न हिस्सों में सिखों के खिलाफ उकसाने' की सच्चाई को उजागर करने का आग्रह किया। उन्होंने इसे '1984 फाइल्स' कहा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।