लाइव टीवी

JNU में हिंसा और बवाल पर ये राजनीतिक दलों की प्रतिक्रियायें आईं सामने,राहुल गांधी से केजरीवाल तक नेता ये बोले

Updated Jan 06, 2020 | 00:01 IST

Political Reactions on JNU Violence: JNU में हिंसा और बवाल हुआ है, मारपीट के कुछ वीडियो और तस्वीरें भी सामने आईं हैं जिनमें छात्र लहुलूहान दिख रहे हैं, इस मामले पर राजनीतिक दलों के रिएक्शन सामने आए।

Loading ...
जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में मारपीट और हिंसा की घटना सामने आई है

नई दिल्ली:जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में एक बार फिर मारपीट की घटना सामने आई है। दो छात्र गुटों के बीच हुई इस हिंसा में कई छात्रों को गंभीर चोटें आई हैं। छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए। हिंसा के बाद जेएनयू के गेट बंद कर दिए गए हैं और बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती कर दी गई है।

इस मामले पर राजनीतिक प्रतिक्रियायें सामने आ रही हैं-

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री पी चिदंबरम ने ट्वीट कर लिखा-अगर यह लाइव टीवी पर हो रहा है, तो यह बहुत ही गलत है और यह केवल सरकार के समर्थन से हो सकता है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि  हमने माननीय उपराज्यपाल से बात की है और उन्होंने आश्वासन दिया है कि वह स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और सभी आवश्यक कदम उठा रहे हैं।

नकाबपोशों द्वारा जेएनयू के छात्रों और शिक्षकों पर किया गया क्रूर हमला, जिसमें कई गंभीर रूप से घायल हो गए, चौंकाने वाला है। हमारे राष्ट्र के नियंत्रण में फासीवादी, हमारे बहादुर छात्रों की आवाज़ से डरते हैं। जेएनयू में आज की हिंसा उसी डर का प्रतिबिंब है।

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा-जेएनयू से भयावह छवियां - जिस जगह को मैं जानती हूं और याद करती हूं वह भयंकर बहस और विचारों के लिए एक थी, लेकिन कभी भी हिंसा नहीं हुई। मैं आज की घटनाओं की निंदा करती हूँ।

 दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने कहा-JNU में चेहरा ढ़क घुसे गुंडों द्वारा मारपीट की खबर चौंकाने वाली है। छात्र-छात्राओं के साथ बर्बरता से मारपीट की गई है। डर का माहौल क्यूँ बनाया जा रहा है? दिल्ली पुलिस कहाँ है? कैसे इतने बड़े संस्थान के अंदर गुंडे घुसे? पुलिस को नोटिस इशू कर रहे हैं। मामले की पूरी जांच हो!

वहीं कांग्रेस सांसद शशि थरुर ने प्रतिक्रिया में लिखा-यह अविश्वसनीय है। वे भारतीय लोकतंत्र को नष्ट कर रहे हैं।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा-ये जेएनयू में क्या हो रहा है हिंसा की निंदा करता हूं। यह पूरी तरह से विश्वविद्यालय की परंपरा और संस्कृति के खिलाफ है।

शिवसेना लीडर प्रियंका चतुर्वेदी ने इस मामले पर कुछ ऐसे रिएक्ट किया उन्होंने लिखा-हमारे कैंपस में एक बार फिर हमले हुए।
हिंसा अब उनका औजार है।मौन अब कोई गुण नहीं है।
 

आप प्रवक्ता राघव चड्डा ने कहा-सत्तारूढ़ दल से जुड़े एक संगठन पर आरोप है कि इसे अंजाम दिया जा रहा है। कानून लागू करने वाली एजेंसियों को भगवान ने कहां छोड़ा है?

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।