लाइव टीवी

Yasin Malik: तिहाड़ जेल में बंद यासीन मलिक ने खत्म की भूख हड़ताल, उम्रकैद की काट रहा है सजा

Updated Aug 02, 2022 | 08:31 IST

Yasin Malik: प्रतिबंधित जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के 56 साल के प्रमुख यासीन मलिक आतंकी फंडिंग के एक मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
तिहाड़ जेल में बंद यासीन मलिक ने खत्म की भूख हड़ताल। (File Photo)
मुख्य बातें
  • यासीन मलिक ने खत्म की भूख हड़ताल
  • तिहाड़ जेल में बंद है यासीन मलिक
  • आतंकी फंडिंग के एक मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा है यासीन मलिक

Yasin Malik: पिछले 10 दिनों से तिहाड़ जेल में भूख हड़ताल पर बैठे कश्मीरी अलगाववादी नेता यासीन मलिक ने सोमवार शाम अपनी हड़ताल खत्म कर दी। जेल अधिकारियों ने कहा कि जब यासीन मलिक को इस बारे में बताया गया कि उनकी मांगों से संबंधित अधिकारियों को अवगत कराया गया है, उसके बाद उन्होंने अपनी भूख हड़ताल खत्म की। 

तिहाड़ जेल में बंद यासीन मलिक ने खत्म की भूख हड़ताल

यासीन मलिक ने 22 जुलाई को अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू की थी। दरअसल केंद्र ने यासीन मलिक की उस याचिका का जवाब नहीं दिया कि जिसमें उसने रुबैया सईद अपहरण मामले की सुनवाई के लिए जम्मू की एक कोर्ट में फिजिकली तौर से पेश होने की अनुमति मांगी थी, जिसमें वह एक आरोपी है।

Yasin Malik : अलगाववादी नेता यासीन मलिक पहुंचा अस्पताल, डॉक्टरों को लिखा पत्र

आतंकी फंडिंग के एक मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा है यासीन मलिक

प्रतिबंधित जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के 56 साल के प्रमुख यासीन मलिक आतंकी फंडिंग के एक मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा है। अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने दिल्ली जेल के महानिदेशक (डीजी) संदीप गोयल के अनुरोध पर अपनी भूख हड़ताल दो महीने के लिए टाल दी है। जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि डीजी ने मलिक को बताया है कि उसकी ओर से उठाई गई मांगों को संबंधित अधिकारियों को भेज दिया गया है और उसे इस पर फैसले के बारे में बताया जाएगा।

तिहाड़ जेल में अलगाववादी नेता यासीन मलिक भूख हड़ताल पर, लगाया आरोप

दिल्ली जेल के महानिदेशक (डीजी) संदीप गोयल ने कहा कि मेरे अनुरोध पर 22 जुलाई से तिहाड़ जेल में भूख हड़ताल पर बैठे दोषी यासीन मलिक ने सोमवार शाम को अपनी हड़ताल खत्म कर दी है। यासीन मलिक को पिछले महीने ब्लड प्रेशर में उतार-चढ़ाव के बाद आरएमएल अस्पताल में भर्ती कराया गया था और जेल लौटने के बाद उसने कुछ भी खाने से इनकार कर दिया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।