लाइव टीवी

महाराष्ट्र फ्लोर टेस्ट: महा विकास अघाड़ी का विश्वासमत कल, 162 विधायकों के समर्थन का दावा

Updated Nov 29, 2019 | 16:21 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

महाराष्ट्र फ्लोर टेस्ट कल: उद्धठ ठाकरे की अगुवाई वाली महाविकास अघाड़ी शनिवार को विश्वासमत का सामना करेगा।

Loading ...
Maharashtra Floor Test: महाराष्ट्र के सीएम हैं उद्धव ठाकरे

मुंबई। महाविकास अघाड़ी गठबंधन की सरकार शनिवार को विश्वासमत का सामना करेगी। बीजेपी के प्रोटेम स्पीकर रहे कालीदास कोलंबकर को हटा दिया गया है। महाविकास अघाड़ी का कहना है कि उनके पास 162 विधायकों का समर्थन है और यह संख्या बढ़ सकती है। एनसीपी के विधायक दिलीप वालसे पाटिल को प्रोटेम स्पीकर बनाया गया है। शनिवार को महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है जिसमें उद्धव ठाकरे सरकार फ्लोर टेस्ट का सामना करेगी।

26 नवंबर को अप्रत्याशित घटनाक्रम में पहले डिप्टी सीएम अजित पवार ने इस्तीफा दे दिया था। उनके इस्तीफे के बाद तस्वीर करीब करीब साफ हो चुकी थी। उसी दिन शाम में सीएम रहे देवेंद्र फडणवीस ने भी तमाम वजहों का जिक्र करते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने विश्वास मत हासिल करने के लिए फडणवीस सरकार को 27 नवंबर का दिन तय किया था। 


26 नवंबर को फडणवीस सरकार के इस्तीफे के बाद शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस के नेताओं ने साफ कर दिया कि उद्धव ठाकरे की अगुवाई में महाविकास अघाड़ी सरकार बनाने जा रही है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।