लाइव टीवी

Uddhav Thackeray on Lockdown: 31 मई को खत्म नहीं होगा लॉकडाउन, विमानों सेवाओं के लिए चाहिए समय- उद्धव

Updated May 24, 2020 | 15:55 IST

Uddhav Thackeray: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि राज्य में लॉकडाउन को 31 मई को भी नहीं हटाया जाएगा। उन्होंने विमान सेवाओं को शुरू करने के लिए केंद्र से समय मांगा है।

Loading ...
31 मई को खत्म नहीं होगा लॉकडाउन: उद्धव ठाकरे
मुख्य बातें
  • महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बोले- विमान सेवाओं को शुरू करने के लिए चाहिए समय
  • हम यह नहीं कह सकते कि लॉकडाउन 31 मई तक खत्म हो जाएगा- उद्धव
  • केंद्र ने सोमवार से विमान सेवाओं को शुरु करने का किया है फैसला

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे  ने राज्य में कोविड-19 के हालात को लेकर चिंता जताई है। भारत में 25 मई से घरेलू विमानों के फिर से उड़ान भरने की तैयारी के बीच उद्धव ने कहा है कि राज्य में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं इसलिए विमान सेवाओं को शुरू करने के लिए उन्हें समय चाहिए। उद्धव ने कहा कि लॉकडाउन 4 की डेडलाइन भले ही 31 मई को खत्म हो रही है लेकिन उसे 31 मई को इसे हटाया नहीं जा सकता है।

विमान सेवाओं को शुरु करने के लिए चाहिए समय

 उद्धव ठाकरे ने कहा वह राज्य जहां 47190 कोरोना के मामले आए गए हैं वहां विमान सेवाओं को शुरु करने के लिए समय चाहिए। राज्य के लोगों के संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा, 'मैंने नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से बात की है। मैं हवाई यात्रा को शुरू करने की जरूरत को समझता हूं लेकिन हमें तैयारी के लिए और समय चाहिए। अगले 15 दिन बहुत महत्वपूर्ण साबित होने जा रहे हैं।'

31 मई को खत्म नहीं होगा लॉकडाउन

 मुख्यमंत्री ने कहा, 'लोगों के बहुत सारी उम्मीदें हैं और साथ ही अधिक मामलों के और सामने आने की आशंका है। इसलिए चीजें धीरे-धीरे ही खुल सकती हैं। हम अभी लॉकडाउन को खत्म नहीं करेंगे। हम यह नहीं कह सकते कि लॉकडाउन 31 मई तक खत्म हो जाएगा। मानसून के दौरान अतिरिक्त सतर्कता बरतने की जरूरत है।' ठाकरे ने कहा कि जब और महाराष्ट्र में लॉकडाउन को चरणबद्ध तरीके से हटाया जाएगा। उन्होंने कहा, "हम अर्थव्यवस्था के रास्ते चरणबद्ध तरीके से खोल रहे हैं लेकिन पहले वायरस को रोकना होगा। बाद में पैकेजों की घोषणा करेंगे।" 

केंद्र शुरू कर रहा है विमान सेवाएं

इसी सप्ताह की शुरुआत में केंद्र द्वारा घोषित घरेलू उड़ानों की बहाली को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है क्योंकि महाराष्ट्र ने केंद्र की इस योजना के साथ जाने की अनिच्छा जाहिर की थी। हालांकि राज्य विमान सेवाओं को शुरू करने के केंद्र की योजना को वीटो नहीं कर सकते हैं लेकिन वे यात्रियों को विमान से उतरने से रोक सकते हैं।

महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु ने यात्री उड़ानों को फिर से शुरू करने की केंद्र की योजना पर आपत्ति जताई है। तमिलनाडु, जो कोरोना वायरस के मामलों को लेकर दूसरे नंबर पर है, उसने भी इसी तरह की चिंताए जाहिर की है। वहीं  बंगाल ने चक्रवात अम्फान का हवाला देते हुए 30 मई तक मोहलत मांगी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।