लाइव टीवी

गोरखपुर मंदिर हमला: UP ATS का खुलासा- यह आतंकी हमला, पुलिस की सतर्कता से बड़ा हादसा टला

Updated Apr 04, 2022 | 15:24 IST

Gorakhpur Temple Attack: गोरखपुर हमले को लेकर यूपी ATS ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने कहा कि यह एक बहुत बड़ी साजिश का हिस्सा था।

Loading ...
गोरखपुर मंदिर हमला: UP ATS का खुलासा- यह आतंकी हमला, पुलिस की सतर्कता से बड़ा हादसा टला
मुख्य बातें
  • गोरखनाथ मंदिर में जो कुछ हुआ वो एक साजिश का हिस्सा: अवनीश अवस्थी
  • इसे आतंकी हमला कहा जा सकता है': अपर मुख्य सचिव गृह
  • सुरक्षा में तैनात जवानों को पांच लाख का इनाम देने की घोषणा की

Gorakhpur Temple Attack: गोरखपुर मंदिर हमला पर यूपी एटीएस की प्रेस कॉन्फ्रेंस हो रही है। इस दौरान अपर मुख्य सचिव गृह सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि इसे आतंकी घटना कहा जा सकता है।  एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि शाम लगभग सात बजे एक व्यक्ति मंदिर के गेट नंबर एक पर धारदार हथियार से हमला किया और धार्मिक नारे लगाए। प्रशांत कुमार ने कहा कि धार्मिक स्थलों पर पहले से हमले का अलर्ट था। पुलिस की सतर्कता से हादसा टला दो जवानों को गंभीर चोटें आईं। बड़ी साजिश रची गई थी।

जवानों को पांच लाख रुपये का इनाम

यूपी एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने कहा, 'कल गोरखनाथ मंदिर में हमारे दो कर्मियों पर हमला करने वाले व्यक्ति को पकड़ लिया गया है। वह गोरखपुर का रहने वाला है, उसके पास से दरांती बरामद हुई है। उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। इसमें आतंकी एंगल हो सकता है, मामला एटीएस को ट्रांसफर किया जाएगा। स्थिति नियंत्रण से बाहर हो सकती थी। यूपी एटीएस और यूपी एसटीएफ मामले की जांच करेगी। इस घटना का भंडाफोड़ करने वाले 3 पीएसई कांस्टेबल को सीएम द्वारा घोषित 5 लाख रुपये दिए जाएंगे। यह एक बड़ी साजिश लग रही थी, लेकिन जांच प्रारंभिक चरण में है।'

और कड़ी होगी सुरक्षा

 एसएसपी गोरखपुर, डॉ विपिन टाडा ने कहा, 'गोरखनाथ मंदिर पर धावा बोलकर थक चुके एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस घटना में 2 पुलिस कर्मी घायल हो गए। मामला दर्ज किया गया। आरोपी जिले का रहने वाला है। जांच चल रही है। आरोपी को भी चोट लगी है।' आज के थ्रेड को देखते हुए मंदिर की सुरक्षा के लिए नए पद सृजित किए गए है । गोरखनाथ मंदिर अयोध्या वाराणसी मथुरा और अन्य महत्वपूर्ण इमारतों की तरह सुरक्षा व्यवस्था रहती है। अवनीश अवस्थी में बताया की एटीएस और एसटीएफ दोनो संयुक्त रूप से मामले की जाँच करेगी।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।