लाइव टीवी

हाथरस दंगा साजिश: PFI के दिल्ली शाहीन बाग ठिकानों पर एसटीएफ की छापेमारी

Updated Feb 21, 2021 | 18:44 IST

यूपी पुलिस ने दिल्ली के शाहीन बाग स्थित दफ्तर में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के दफ्तर पर रविवार को छापा मारा ये कार्रवाई हाथरस में दंगा भड़काने के लिए हुई टेरर फंडिंग के मामले में की गई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTimes Now
पीएफआई के कथित सदस्यों से पूछताछ में मिले अहम सुराग के आधार पर विशेष कार्य बल ने छापेमारी की है
मुख्य बातें
  • ये छापेमारी हाथरस में दंगा भड़काने के लिए हुई टेरर फंडिंग के मामले में की गई है
  • हाथरस में दंगे की साजिश से जुड़े आरोपी रउफ शरीफ से पूछताछ के बाद ये कार्रवाई की गई
  • रऊफ शरीफ़ पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया की छात्र शाखा सीएफआई का राष्ट्रीय महासचिव बताया जाता है

लखनऊ उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्य बल (UP STF) ने रविवार को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और उसकी छात्र इकाई सीएफआई के दिल्ली स्थित ठिकानों पर छापेमारी की पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार पीएफआई के कथित सदस्यों से पूछताछ में मिले अहम सुराग के आधार पर विशेष कार्य बल ने छापेमारी की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह कार्रवाई दिल्ली में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा और हाथरस में दंगे की साजिश से जुड़े आरोपी रउफ शरीफ से पूछताछ के बाद की गई।

यूपीएसटीएफ के महानिरीक्षक (IG) अमिताभ यश ने बताया, 'मथुरा जिले के माट थाने में दर्ज एक मामले की विवेचना एसटीएफ द्वारा की जा रही है। एसटीएफ ने पुलिस हिरासत में लिए गए अभियुक्तों से पूछताछ की और उनसे प्राप्त सूचना के आधार पर अदालत से तलाशी वारंट प्राप्त कर आज दिल्ली स्थित पीएफआई और सीएफआई के ठिकानों पर तलाशी एवं जब्ती की कार्रवाई की जा रही है।'

पुलिस के अनुसार पिछले वर्ष पांच अक्टूबर को मथुरा जिले से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया एवं उसके सहयोगी संगठन कैम्पस फ्रंट ऑफ इंडिया (CFI) से जुड़े चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था। चारों हाथरस जा रहे थे। पुलिस ने इनके पास से मोबाइल फोन, लैपटॉप व भड़काऊ साहित्य बरामद करने का दावा किया था।

हाथरस आने-जाने वालों पर नजर रखी जा रही थी

तब उत्तर प्रदेश सरकार ने हाथरस में दलित युवती से कथित सामूहिक दुष्कर्म और उसकी मौत के मामले को लेकर कुछ संगठनों द्वारा सांप्रदायिक हिंसा फैलाने की साजिश रचने का भी दावा किया था। इस दावे के बाद खुफिया एजेंसियां चौकन्नी हो गई और हाथरस आने-जाने वालों पर नजर रखी जा रही थी।

रउफ शरीफ को अदालत ने पांच दिन की पुलिस अभिरक्षा में भेजा

हाथरस के बहुचर्चित मामले के बाद वहां सांप्रदायिकता फैलाने की साजिश के आरोप में गिरफ्तार किए गए पीएफआई के कथित सदस्य एवं पांचवें आरोपी रउफ शरीफ को पिछले दिनों अदालत ने पांच दिन की पुलिस अभिरक्षा में भेजा था। रऊफ शरीफ़ पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया की छात्र शाखा सीएफआई का राष्ट्रीय महासचिव बताया जाता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।