लाइव टीवी

19 मार्च को यूपी सरकार के तीन साल होंगे पूरे, योगी आदित्यनाथ बनाएंगे ये रिकॉर्ड

Updated Mar 16, 2020 | 16:43 IST

योगी सरकार 19 मार्च को तीन साल पूरे लेगी।

Loading ...
10 मार्च को यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार तीन साल पूरे कर रही है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के तीन साल पूरे होने पर होने वाले समारोहों पर भी अब कोरोनावायरस की छाया पड़ गई है।योगी सरकार 19 मार्च को तीन साल पूरे लेगी। अधिकारिक सूत्रों ने कहा कि इस मौके पर मेगा इवेंट स्थगित कर दिया जाएगा। इस मौके पर मुख्यमंत्री अपने कार्यालय में साधारण समारोह में एक पुस्तिका जारी करेंगे।

19 मार्च को योगी आदित्यनाथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पहले ऐसे मुख्यमंत्री बन जाएंगे, जिन्होंने यूपी में बतौर मुख्यमंत्री तीन साल पूरे किए। इसके पहले कल्याण सिंह, राम प्रकाश गुप्ता और राजनाथ सिंह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे, लेकिन उनमें से कल्याण सिंह ही सबसे ज्यादा 1997 से 1999 के बीच दो साल और कुछ दिनों तक ही मुख्यमंत्री के पद पर रह पाए थे।

उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता हरिश्चंद्र श्रीवास्तव ने कहा, योगी आदित्यनाथ ने अपनी इच्छाशक्ति और दृढ़ संकल्प से इस मिथ को खत्म कर दिया है कि यूपी में भाजपा लंबे समय तक सत्ता का आनंद नहीं ले पाती है। इसके अलावा उन्होंने नोएडा का कई बार दौरा करके इससे जुड़े मिथ को भी तोड़ दिया है। इससे पहले, यह माना जाता था कि नोएडा का दौरा करने वाले मुख्यमंत्री सत्ता खो देते हैं।

प्रवक्ता ने आगे कहा कि आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री के रूप में एक बेदाग कार्यकाल का भी आनंद लिया। उन्हें एक सख्त प्रशासक के रूप में जाना जाता है, लेकिन यहां तक कि उनके कटु आलोचक भी व्यक्तिगत रूप से उन पर उंगली नहीं उठा पाए हैं। भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार का कोई दाग नहीं है। उन्होंने अपनी सरकार में किसानों, युवा और वंचितों सहित समाज के सभी वर्गों के लिए काम किया है। हालांकि इस सप्ताह जब कार्यालय में आदित्यनाथ का तीन साल का कार्यकाल पूरा हो जाएगा तब भी कोई बड़ा उत्सव नहीं हो सकता है।

इसकी जगह सभी भाजपा मंत्री और विधायक पार्टी की सरकारों द्वारा शुरू की गई कल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए विभिन्न जिलों का दौरा करना शुरू करेंगे। वे विभिन्न योजनाओं के कार्यान्वयन पर प्रतिक्रिया भी लेंगे और पार्टी के राज्य मुख्यालय में भी इसे प्रस्तुत करेंगे। आदित्यनाथ भी 19 मार्च से विभिन्न जिलों के दौरे पर जाने की योजना बना रहे हैं। वह जमीनी स्तर पर अपनी योजनाओं के प्रभाव का जायजा लेने के लिए कुछ जिलों का दौरा करेंगे।

भाजपा इस अवसर को लाभ उठाते हुए सोशल मीडिया पर प्रचार करने की योजना बना रही है। पार्टी राज्य सरकार द्वारा किए गए अच्छे कार्यों और योगी शासन को सुशासन और विकास के एक मॉडल के तौर पर सोशल मीडिया पर प्रचारित करेगी। इस बीच, समाजवादी पार्टी 22 मार्च को एक प्रदर्शन करेगी, जहां वह राज्य सरकार के खिलाफ आरोप पत्र जारी करेगी। यूपी कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि उनकी पार्टी 19 मार्च को सत्तारूढ़ भाजपा सरकार की विफलता के बारे में एक पुस्तिका जारी करेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।