लाइव टीवी

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के उपाध्यक्ष व शिया धर्म गुरु मौलाना डॉक्टर कल्बे सादिक का निधन

Updated Nov 25, 2020 | 07:24 IST

शिया धर्म गुरु मौलाना डॉक्टर कल्बे सादिक का मंगलवार की रात 10 बजे निधन हो गया, उनका निधन लखनऊ के एक अस्पताल में हुआ है जहां उनका इलाज चल रहा था।

Loading ...
मौलाना कल्बे सादिक पूरी दुनिया में अपनी उदारवादी छवि के लिये जाने जाते थे (फाइल फोटो)

मुस्लिम स्कॉलर और शिया धर्म गुरु मौलाना डॉक्टर कल्बे सादिक का निधन हो गया, उनका लखनऊ में इलाज चल रहा था। आज इंतकाल हो गया है, 17 नवंबर को उन्हें सांस लेने में दिक्कत और निमोनिया के चलते अस्पताल में दाखिल कराया गया था,  वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे और वो अस्पताल में वेंटीलेटर सपोर्ट पर थे।

उनके बेटे कल्बे सिब्तैन नूरी ने उनके निधन होने की पुष्टि करते हुए बताया कि बीते 17 नवंबर को उनकी तबीयत बिगड़ गई थी उसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था तब से लगातार उनकी तबीयत खराब रही।

ऑल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के उपाध्यक्ष मौलाना कल्बे सादिक पूरी दुनिया में अपनी उदारवादी छवि के लिये जाने जाते थे। मौलाना सादिक लंबे समय से आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड के उपाध्यक्ष थे। उन्हें दुनिया वाले आपसी भाईचारे और मोहब्बत का पैगाम देने वाले शिया धर्म गुरु के रूप में जानती है।

गौरतलब है कि शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे सादिक को तबीयत बिगड़ने पर मंगलवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था उनके बेटे कल्बे नूरी ने बताया था कि हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने निमोनिया होना बताया है, उनके ब्लडप्रेशर और ऑक्सीजन के स्तर में लगातार गिरावट होने पर उन्हें मंगलवार की शाम आईसीयू में दाखिल किया गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।