लाइव टीवी

Weather Today, 27 June: दिल्ली में कब होगी बारिश? ये है पूर्वानुमान, जानें आज कहां-कहां होगी बारिश

Updated Jun 27, 2022 | 11:38 IST

Weather Forecast Today, 27 June 2022 (आज का मौसम): देश के कई हिस्सों में आज हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, जबकि कई जगह गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा।

Loading ...
मौसम पूर्वानुमान: 27 जून का मौसम

Weather Forecast Today, 27 June 2022: राजस्थान के पश्चिमी भाग में निम्न स्तरों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र देखा जा सकता है। एक अन्य चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र महाराष्ट्र तट से दूर पूर्वी मध्य अरब सागर के ऊपर बना हुआ है। आज उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा, आंतरिक महाराष्ट्र, तेलंगाना, दक्षिण पश्चिम मध्य प्रदेश और गुजरात में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

'स्काईमेटवेदर' के अनुसार, पूर्वोत्तर भारत के बाकी हिस्सों, बिहार के कुछ हिस्सों, झारखंड, छत्तीसगढ़, गुजरात क्षेत्र, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और केरल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। तमिलनाडु, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है।

मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार से आंधी और तेज हवाओं के साथ बहुत हल्की बारिश शुरू होने की संभावना है। 28 और 29 जून को बहुत हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है और राष्ट्रीय राजधानी के लिए 29 जून से 2 जुलाई के लिए येलो अलर्ट जारी किया है क्योंकि हल्की बारिश की संभावना है।

कई राज्यों में मानसून ने दे दी है दस्तक
गत 25 जून को मौसम विभाग ने कहा कि देश के ज्यादातार राज्य इस समय भीषण गर्मी से जूझ रहे हैं और मॉनसून की प्रतीक्षा कर रहे हैं। वहीं देश के कुछ राज्य जैसे महाराष्ट्र, कर्नाटक और केरल में पहले ही मानसून की शुरुआत हो चुकी है। देश की राजधानी दिल्ली और उत्तरी भारत के अन्य हिस्सों में अभी भी बारिश का इंतजार है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक कोंकण, गोवा और तटीय कर्नाटक में आज और कल बारिश जारी रहेगी। पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में आज भी भारी बारिश की संभावना है और ये अगले 3 दिनों तक जारी रहेगी। मौसम विभाग ने 27 जून को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मॉनसून आने की भविष्यवाणी की है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।