लाइव टीवी

Weather Today, 27 July 2022: उत्तर भारत में एक बार फिर आज से मानसूनी बौछार, जानिए कैसा रहेगा देश का मौसम

Updated Jul 27, 2022 | 05:30 IST

Weather Forecast Today, 27 July 2022 (आज का मौसम): उत्तर भारत में बारिश की गतिविधियां बढ़ने से से उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल जैसे कृषि-निर्भर राज्यों को काफी राहत मिलेगी। ये सभी राज्य बारिश की कमी से जूझ रहे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
उत्तर भारत में एक बार फिर आज से मानसूनी बौछार। (File Photo)

Weather Forecast Today, 27 July 2022: उत्तर भारत में आज से बारिश की गतिविधियां बढ़ जाएंगी। मौसम विभाग के मुताबिक मॉनसून ट्रफ के उत्तर की ओर शिफ्ट होने के कारण से उत्तर भारत में बारिश की गतिविधियां बढ़ेंगी। आईएमडी ने कहा कि उत्तर-पश्चिम और उससे सटे उत्तर-पूर्व अरब सागर के ऊपर एक निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। अगले तीन दिनों के दौरान मॉनसून ट्रफ के धीरे-धीरे उत्तर की ओर बढ़ने की संभावना है। एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के 28 जुलाई से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है।

उत्तर भारत में एक बार फिर आज से मानसूनी बौछार

उत्तर भारत में बारिश की गतिविधियां बढ़ने से से उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल जैसे कृषि-निर्भर राज्यों को काफी राहत मिलेगी। ये सभी राज्य बारिश की कमी से जूझ रहे हैं। 25 जुलाई तक उत्तर प्रदेश में 54 फीसदी, बिहार में 45 फीसदी, झारखंड में 49 फीसदी और पश्चिम बंगाल में 26 फीसदी बारिश की कमी थी।

Weather Today, 26 July 2022: राजस्थान-गुजरात समेत कई राज्यों में आज भारी बारिश की संभावना, जानिए कैसा रहेगा देश का मौसम

दिल्ली में 28 जुलाई को भारी बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग ने 27-30 जुलाई तक जम्मू-कश्मीर, 26-30 जुलाई तक हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड, 26-27 जुलाई तक राजस्थान, 28-30 जुलाई से उत्तर प्रदेश और बिहार, 27-30 जुलाई से उत्तरी पंजाब और उत्तरी हरियाणा-चंडीगढ़ में कहीं-कहीं भारी बारिश और गरज या बिजली गिरने के साथ व्यापक वर्षा होने की संभावना है। आईएमडी के अधिकारियों ने कहा कि गुरुवार और शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है, जबकि दिल्ली में भी 28 जुलाई को भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

Weather Today, 20 July 2022: उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में आज भारी बारिश का अलर्ट, जानिए कैसा रहेगा देश का मौसम

पश्चिमी मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से भारी से अत्यधिक भारी बारिश जारी है और अगले कुछ दिनों तक जारी रहने की उम्मीद है।  वहीं गुजरात, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, बिहार, छत्तीसगढ़, कोंकण और हिमाचल प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी वर्षा देखी गई। अन्य उपर्युक्त स्थानों पश्चिम राजस्थान, ओडिशा, तमिलनाडु, पूर्वी मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, कर्नाटक के दक्षिणी अंदरूनी हिस्सों, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय और पंजाब में भी मूसलाधार बारिश हुई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।