लाइव टीवी

Rahul Gandhi: राहुल को अध्यक्ष बनाने के लिए खड़गे ने लगाया ऐडी चोटी का जोर, बोले- संघ और बीजेपी से लड़ने के लिए यह जरूरी

Updated Aug 27, 2022 | 14:32 IST

Rahul Gandhi: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष को पूरी कांग्रेस पार्टी में जाना-पहचाना, स्वीकृत व्यक्ति होना चाहिए, लेकिन इस तरह के कद के साथ पार्टी में कोई नहीं है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने में जुटे मल्लिकार्जुन खड़गे। (File Photo)
मुख्य बातें
  • कांग्रेस अध्यक्ष बनने के लिए राहुल गांधी पर बनाएंगे दबाव- खड़गे
  • राहुल के अलावा पार्टी में किसी और नेता की ''पैन-इंडिया'' अपील नहीं- खड़गे
  • हम राहुल गांधी को मनाने की करेंगे कोशिश- खड़गे

Rahul Gandhi: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा कि राहुल गांधी की कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में वापसी के लिए प्रयास किया जाएगा, क्योंकि पार्टी में उनके अलावा कोई ऐसा नहीं है जिसकी ''पैन-इंडिया'' अपील हो। राज्यसभा में विपक्ष के नेता खड़गे ने आगे कहा कि पार्टी का नेतृत्व करने के इच्छुक किसी भी व्यक्ति को कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर और पश्चिम बंगाल से लेकर गुजरात तक समर्थन प्राप्त होना चाहिए।

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के लिए राहुल गांधी पर बनाएंगे दबाव- खड़गे

'राहुल गांधी अनुभवहीन, उनमें बचपना', जानें आजाद ने कांग्रेस नेता पर और क्या लगाए आरोप

खड़गे ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष को पूरी कांग्रेस पार्टी में जाना-पहचाना, स्वीकृत व्यक्ति होना चाहिए, लेकिन इस तरह के कद के साथ पार्टी में कोई नहीं है। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव से पहले कई कांग्रेस नेता राहुल गांधी से फिर से पार्टी का अध्यक्ष पद संभालने का आग्रह कर रहे हैं, लेकिन पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए अनिश्चितता बनी हुई है। लोकसभा चुनाव में पार्टी को लगातार दूसरी बार हार का सामना करने के बाद राहुल गांधी ने साल 2019 में कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में पद छोड़ दिया था, जिसके बाद सोनिया गांधी ने फिर से अंतरिम अध्यक्ष के रूप में पार्टी की बागडोर संभाली। 

कांग्रेस को बड़ा झटका, 'चटुकारिता से परेशान' जयवीर शेरगिल ने सभी पदों से दिया इस्तीफा

हम राहुल गांधी को मनाने की करेंगे कोशिश- खड़गे

वहीं ये पूछे जाने पर कि राहुल गांधी पद संभालने को तैयार नहीं हैं, इस पर खड़गे ने कहा कि उनसे अनुरोध किया जाएगा और उन्हें पार्टी की खातिर, देश की खातिर, आरएसएस- बीजेपी से लड़ने और देश को एकजुट बनाए रखने के लिए कार्यभार संभालने के लिए कहा जाएगा। हम उनसे पूछेंगे, हम उन्हें मजबूर करेंगे और उनसे कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में लौटने के लिए अनुरोध करेंगे। हम उनके पीछे खड़े हैं। हम उन्हें मनाने की कोशिश करेंगे।

साथ ही खड़गे ने पार्टी की आगामी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का भी जिक्र किया और कहा कि ‘जोड़ो भारत’ के लिए राहुल गांधी की जरूरत है। कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए कांग्रेस कार्य समिति की रविवार को एक बैठक होगा। ये बैठक वर्चुअली होगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।