लाइव टीवी
  • Hindi News
  • India News
  • North-east Delhi is getting out of the shadows of violence, NSA Doval and Delhi CM Kejriwal reached among the people See Pics

हिंसा के साये से बाहर निकल रही दिल्ली, लोगों के बीच पहुंचे डोभाल और दिल्ली के सीएम केजरीवाल, दिलाया भरोसा-PICS

Updated Feb 26, 2020 | 22:13 IST |

उत्तर पूर्वी दिल्ली के इलाकों में जारी हिंसा बुधवार को काफी हद तक कंट्रोल में दिखी, प्रभावित इलाकों में एनएसए डोभाल और दिल्ली के सीए केजरीवाल और डिप्टी सीएम भी लोगों से मिले।

Loading ...
1/ 6
तस्वीर साभार: AP

पिछले दो-तीन दिनों में दिल्ली के माथे पर हिंसा और आगजनी का ऐसा दाग लगा है जिसे आसानी से नहीं भुलाया जा सकेगा, ये हिंसा अपने पीछे ऐसे जख्म देकर गई है जिसकी टीस पीड़ितों के परिजनों को जीवन भर सालती रहेगी। ये हिंसा अब तक 27 लोगों की जान ले चुकी है। वहीं बुधवार को स्थिति काफी हद तक कंट्रोल में देखी गई और प्रभावित इलाके में एनएसए अजित डोभाल ने दौरा किया और लोगों से मिले। वहीं बुधवार को दिल्ली के सीएम केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी देर शाम प्रभावित इलाकों का दौरा कर लोगों में भरोसा कायम करने की कोशिश की है। फिलहाल वहां स्थिति काफी हद तक कंट्रोल में बताई जा रही है। 

2/ 6
तस्वीर साभार: AP

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा में कथित संलिप्तता के लिए 106 लोग गिरफ्तार किए गए हैं और 18 एफआईआर दर्ज की गयी है। पुलिस ने मुश्किलों में फंसे लोगों को संपर्क करने के वास्ते दो हेल्पलाइन नंबर- 011-22829334, 22829335 जारी किए हैं ।
 

3/ 6
तस्वीर साभार: AP


दंगा प्रभावित उत्तर पूर्वी दिल्ली के कुछ इलाकों का दौरा करने के बाद एनएसए डोभाल ने कहा कि हालात नियंत्रण में है और पुलिस अपना काम कर रही है।कुछ स्थानों पर उनका गर्मजोशी से अभिवादन किया गया जबकि एक स्थान पर दो उत्तेजित लोगों ने हिंसा के बारे में उनसे शिकायत की।पिछले 24 घंटे से कम अवधि में दंगा प्रभावित क्षेत्रों की डोभाल की यह दूसरी यात्रा है।

5/ 6
तस्वीर साभार: Twitter


केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने संवेदनशील इलाकों का दौरा किया और वहां के स्थानीय निवासियों से बातचीत कर इलाके की स्थिति का जायजा भी लिया। दोनों ने प्रभावित लोगों को सुरक्षा का भरोसा भी दिलाया और पीड़ितों से मुलाकात कर उन्हें हौसला और हिम्मत भी दी। 

6/ 6
तस्वीर साभार: AP

हिंसा प्रभावित उत्तर पूर्व दिल्ली में उपद्रवियों की हिंसा के बाद आज चौथे दिन अधिकतर इलाकों में तनावपूर्ण शांति नजर आई।
 

Chandrayaan 3

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।