लाइव टीवी

Rajasthan: क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने पहुंची 'तालिबान' टीम, मचा बवाल तो आयोजकों ने उठाया ये कदम

Updated Aug 23, 2021 | 18:11 IST

राजस्थान के जैसलमेर के एक गांव से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक क्रिकेट टूर्नामेंट में 'तालिबान' नाम की क्रिकेट टीम ने एंट्री कराई। हालांकि उस टीम पर रोक लगा दी गई।

Loading ...

नई दिल्ली: एक तरफ जहां तालिबान अफगानिस्तान में अपने नियंत्रण के बाद दुनिया भर में सुर्खियां बटोर रहा है, वहीं इस चरमपंथी संगठन के नाम से राजस्थान में विवाद पैदा हो गया है, वह भी क्रिकेट के मैदान पर। सामने आया है कि राजस्थान के जैसलमेर जिले के भनियाना गांव में एक क्रिकेट टूर्नामेंट चल रहा है। इस टूर्नामेंट में 'तालिबान' नाम की एक टीम ने भाग लिया, जिससे गांव में विवाद पैदा हो गया। ये गांव रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण पोखरण से लगभग 36 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

इस क्षेत्र को संवेदनशील माना जाता है क्योंकि पोखरण फायरिंग रेंज पास में स्थित है और वहां नियमित रूप से सैनिकों की आवाजाही होती रहती है। हालांकि क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजकों ने कहा कि 'तालिबान' नाम की टीम को गलती से शामिल किया गया था और इसे अब टूर्नामेंट से हटा दिया गया है।

आयोजन समूह के एक सदस्य ने कहा कि टूर्नामेंट के पहले मैच के बाद टीम को हटा दिया गया और उस पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है। उस व्यक्ति ने कहा कि इस बार ऑनलाइन स्कोरिंग के कारण ऐसा हुआ। उन्होंने कहा कि आयोजकों और ग्रामीणों की ओर से वे माफी मांगते हैं और आश्वासन देते हैं कि ऐसा दोबारा नहीं होगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।