लाइव टीवी

Rujira Banerjee: रुजिरा से पूछताछ के लिए पहुंची सीबीआई, अपनी बहू से मिलीं थी ममता बनर्जी

Updated Feb 23, 2021 | 11:52 IST

सीबीआई की इस पूछताछ को लेकर टीएमसी और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया है। टीएमसी का आरोप है कि भाजपा राजनीतिक बदले की भावना के तहत कार्रवाई कर रही है।

Loading ...

कोलकाता : कोयला चोरी मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) मंगलवार को टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी से पूछताछ करने वाली है।  इसके पहले जांच एजेंसी ने आठ सदस्यीय एक एसआईटी बनाई है। यह एसआईटी कोयला के पूरे अवैध खनन मामले की विस्तृत जांच करेगी। सीबीआई ने सोमवार को अभिषेक बनर्जी की साली मेनका गंभीर से करीब तीन घंटे तक पूछताछ की। रुजिरा ने कल सीबीआई को लिखे पत्र में कहा था कि वह मंगलवार को पूछताछ के लिए अपने घर पर मौजूद रहेंगी। सीबीआई पूछताछ से पहले सीएम ममता बनर्जी अपनी बहू रुजिरा बनर्जी से मिलीं। 

गवाह के तौर पर दर्ज होगा बयान
समझा जाता है कि सीबीआई सुबह 11.15 बजे से रुजिरा का बयान गवाह के तौर पर दर्ज करेगी। रिपोर्ट के मुताबिक रुजिरा कोलकाता स्थित अपने घर पर हैं। उनके पति एवं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी घर पर नहीं देखे गए हैं। सीबीआई की इस पूछताछ को लेकर टीएमसी और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया है। टीएमसी का आरोप है कि भाजपा राजनीतिक बदले की भावना के तहत कार्रवाई कर रही है। उसे डराने की कोशिश की जा रही है लेकिन वह डरेगी नहीं। कोयला चोरी राज्य में एक बड़ा राजनीतिक मुद्दा बनता जा रहा है।    

नवंबर में सीबीआई ने की छापे की कार्रवाई
केंद्रीय जांच एजेंसी ने गत नवंबर में चोरी रैकेट के कथित सरगना मांझी उर्फ लाला, ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड (ईसीएल) के महाप्रबंधकों-अमित कुमार धर (तत्कालीन कुनुस्तोरिया क्षेत्र और अब पांडवेश्वर क्षेत्र) तथा जयेश चंद्र राय (काजोर क्षेत्र), ईसीएल के सुरक्षा प्रमुख तन्मय दास, क्षेत्र सुरक्षा निरीक्षक, कुनुस्तोरिया, धनंजय राय और एसएसआई एवं काजोर क्षेत्र के सुरक्षा प्रभारी देबाशीष मुखर्जी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। आरोप है कि मांझी उर्फ लाला कुनुस्तोरिया और काजोर क्षेत्रों में ईसीएल की पट्टे पर दी गईं खदानों से कोयले के अवैध खनन और चोरी में लिप्त हैं। मामले की जांच के सिलसिले में सीबीआई ने 28 नवंबर, 2020 को पश्चिम बंगाल में 45 जगहों पर छापे मारे थे। इनमें से ममता बनर्जी के सांसद भतीजे अभिषेक बनर्जी के करीबी विनय मिश्रा के ठिकाने भी शामिल थे। जांच एजेंसी को विनय के वित्तीय लेन-देन पर संदेह है। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।