लाइव टीवी

नोएडा में कोरोना का एक और केस आने से मचा हडकंप, पूरी सोसायटी को किया गया लॉकडाउन

Updated Mar 21, 2020 | 12:05 IST

Coronavirus Cases in Uttar Pradesh: राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। यहां केपटाउन सोसायटी में रहने वाले एक शख्स की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • नोएडा के सेक्टर 74 में कोरोना संक्रमण का एक और मामला आया सामने
  • कोरोना संक्रमित शख्स हाल ही में फ्रांस की यात्रा कर लौटा था भारत
  • जिला प्रशासन ने दो दिनों के लिए सोसाइटी को किया लॉकडाउन

नोएडा: राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में कोरोना संक्रमण का एक और ताजा मामला सामने आने से हडकंप मचा हुआ है। मामला सामने आने के बाद पूरी सोसोयटी को लॉकडाउन करने का आदेश दे दिया गया है। खबरों के मुताबिक नोएडा के सेक्टर 74 में रहने वाला शख्स हाल ही में फ्रांस की यात्रा कर लौटा था जो यहां की केपटाउन सोसायटी में रहता है। जैसे ही पता चला कि शख्स का कोरोना संक्रमण पॉजिटिव है तो डीएम की तरफ से सोसायटी को दो दिन के लिए लॉकडाउन करने का आदेश दे दिया गया। इस आदेश के बाद अब यहां से ना तो कोई अंदर जा सकेगा और ना ही बाहर।

नियमों का उल्लंघन किया तो होगी कार्यवाही
गौतमबुद्धनगर के डीएम बीएन सिंह ने अपने आदेश में लिखा है, 'कोविड 19 के फैलाव को रोकने के एवं बचाव तथा नियंत्र किए जाने के उद्देश्य से उक्त सुपरैटक कैपटाऊन, ग्रुप हाउसिंग सेक्टर 74 नोएडा के सम्पूर्ण परिसर (सभी आवासीय टावर) को 21 मार्च से लेकर 23 मार्च शाम सुबह सात बजे तक अस्थायी रूप से सील किए जाने एवं परिसर में प्रवेश तथा निकास व वाहनों के संचालन को अपरिहार्य स्थिति को छोड़कर प्रतिबंधित करने का आदेश देता हूं। इस अवधि में यहां रहने वाले लोग अपने फ्लैटों के अंदर ही रहेंगे। यदि कोई इसका उल्लंघन करता है तो उस पर कार्यवाही की जाएगी।'

नोएडा में सामने आ चुके हैं पांच मामले

 आपको बता दें नोएडा में यह कोरोना संक्रमण का पांचवा मामला है। इससे पहले भी जो चार मामले सामने आए थे वो सभी विदेश यात्रा कर लौटे थे। इससे पहले सेक्टर 100, 78 और 41 के तीन निवासी और दिल्ली का एक व्यक्ति नोएडा में संक्रमित पाए गए थे। नोएडा की सोसायटी को पूरी तरह सैनिटाइज किया जाएगा। वहीं यूपी की बात करें तो कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब 25 हो गई है।

आपको बता दें कि देश में 271 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं और पिछले 24 घंटे के अंदर 70 नए मामले सामने आए हैं। इससे पहले शुक्रवार को कोरोना वायरस से पीड़ित गायिका कनिका कपूर की पार्टी में शामिल होने की खबर सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कोरोना वायरस को लेकर अपना परीक्षण कराया। उनसे भेंट करने वाले भाजपा के तीन विधायकों ने खुद को आईसोलेशन में रख लिया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।