लाइव टीवी

Himachal: चलते-चलते हवा में लटक गई बस, जान हथेली पर रखकर चालक ने बचाई 24 लोगों की जिंदगी

Updated Aug 07, 2021 | 09:54 IST

Himachal Pradesh Bus Skidded: हिमाचल प्रदेश के सिरमौर में एक बड़ा सड़क हादसा उस समय होते-होते टल गया जब एक ड्राइवर ने अपनी सूझबूझ दिखाई। बस में हादसे के समय 24 लोग सवार थे।

Loading ...
मुख्य बातें
  • हिमाचल प्रदेश के सिरमौर में बड़ा हादसा होने से टला
  • एक निजी बस हवा में लटकी, चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए बचाई लोगों की जान
  • हादसे के समय बस में सवार थे 24 लोग

शिमला: हिमाचल प्रदेश के सिरमौर से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जो किसी की भी धड़कन बढ़ा सकती है। तस्वीर में दिख रहा है कि एक बस 300 मीटर गहरी खाई में लटकी हुई है। अगर ड्राइवर ने अपनी सूझबूझ का परिचय नहीं दिया होता तो कुछ ही सेकेंड में यह बस 300 मीटर गहरी खाई में गिर सकती थी और इसके परखच्चे उड़ जाते। लेकिन ड्राइवर ने न केवल हादसे को टाला बल्कि उसमें सवार सभी लोगों की जिंदगी भी बचा ली।

हिमाचल के सिरमौर की है तस्वीर

 ये डराने वाली तस्वीर हिमाचल प्रदेश के सिरमौर की है। यहां के शिलाई में बोहराद खड्ड के पास नेशनल हाईवे-707 पर ये प्राइवेट बस फिसलकर खाई में लटक गई। हादसे के वक्त बस में 24 लोग सवार थे। गनीमत रही कि ड्राइवर ने समय रहते बस का ब्रेक लगा दिया और सभी सवारियों के उतरने तक ड्राइवर ने ब्रेक लगाए रखा। इसके बाद सवारियों ने क्लीनर के साथ मिलकर ड्राइवर को भी बचा लिया।

तस्वीर में साफ नजर आ रहा है कि बस सड़क किनारे लगे पैरापिट को तोड़कर हवा में लटक गई। बस का आधे से ज्यादा हिस्सा सड़के के बाहर हवा में लटका हुआ नजर आ रहा है। सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीर वायरल हो रही है और लोग ड्राइवर की तारीफ कर रहे हैं। ड्राइवर अगर ऐसे नाजुक मौके पर साहस नहीं दिखाता तो निश्चित तौर पर बड़ा हादसा हो सकता था।

कैसे हुआ हादसा

बताया जा रहा चलती बस का अचानक एक्सल टूट गया था जिस वजह से ड्राइवर का उस पर काबू नहीं रहा। इससे बस सड़क के एक तरफ खाई की ओर चली गई। बस जहां रुकी वहां से नीचे लगभग 300 मीटर गहरी खाई थी जिसे देखकर बस में सवार सवारियों की सांसें अटक गईं। खतरे को भांपते हुए ड्राइवर ने होशियारी दिखाई और बस के ब्रेक लगाए रखे.. जिससे एक बड़ा हादसा टल गया और उसमें सवार सभी लोगों की जान बच गई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।