लाइव टीवी

Karauli Hinsa: कांग्रेस के करीबी पार्षद मतलूब ने रची थी दंगे की साजिश! घर से मिले लाठी-डंडे और पत्थर

Updated Apr 07, 2022 | 08:43 IST

Karauli Violence Updates: टाइम्स नाऊ नवभारत ने दिखाया था कि जब हिंसा हो रही थी तब मौके पर मौजूद पुलिस वालों ने कोई कार्रवाई नहीं की थी अब राजस्थान सरकार लापरवाही बरतने वाले पुलिसवालों की  भी जांच करेगी और उन पर कार्रवाई करेगी 

Loading ...
मुख्य बातें
  • राजस्थान के करौली में आज सुबह 9 से 11 बजे तक कर्फ्यू में ढील.
  • कर्फ्यू में ढील के दौरान आम लोग खरीद सकेंगे जरूरी सामान
  • TIMES NOW नवभारत की रिपोर्ट में हुआ हैरान करने वाला खुलासा

Karauli Violence Video: राजस्थान के करौली के रहने वालों के लिए बड़ी खबर। पिछले कई दिनों से तनाव और कर्फ्यू के बाद आज वहां के लोगों के लिए प्रशासन ने थोड़ी राहत दी है। प्रशासन ने आज सुबह 9 बजे से 11 बजे तक कर्फ्यू में ढील देने का फैसला किया है। इस दौरान लोग जरूरी सामान खरीद पाएंगे। कर्फ्यू में ढील देने का फैसला शांति समिति की बैठक के बाद लिया गया है। इस बीच करौली हिंसा पर टाइम्स नाउ नवभारत की इंवेस्टीगेशन नॉनस्टॉप जारी है। हमारे रिपोर्टर भंवर पुष्पेंद्र ने पुलिस से दो कदम आगे जाकर दंगे के मास्टरमाइंड मतलूब अहमद के दंगा प्लान को एक्सपोज किया। कांग्रेस के करीबी पार्षद ने हिंदू नववर्ष पर दंगे के कितने हथियार जुटाए थे? इस सुपर एक्सक्लूसिव रिपोर्ट में देखिए।

सबसे खतरनाक सच आया सामने

करौली दंगे का मास्टरमाइंड मतलूब अहमद फरार है..एक तरफ पुलिस उसे पकड़ने की कोशिश में जुटी है तो दूसरी तरफ टाइम्स नाउ नवभारत पर मतलूब के मंसूबे का पर्दाफाश लगातार जारी है। हमारे संवाददाता भंवर पुष्पेंद्र ने करौली दंगे का सबसे खतरनाक सच सबसे पहले पूरी दुनिया के सामने पेश किया है। हमारे कैमरे ने एक ऐसा वीडियो रिकॉर्ड किया है जो करौली दंगे के डेंजरस प्लान का सबसे बड़ा सबूत है। पुलिस मतलूब के घर दबिश देने पहुंची तो उसे क्या-क्या मिला..उसे पहली बार आप टाइम्स नाउ नवभारत पर देखिए। मतलूब के घर से लाठी-डंडे मिले..पत्थर मिले।

Karauli Violence: राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा- सुनियोजित थी करौली हिंसा, पुलिस पर सवाल नहीं उठाएं

मतलूब के घर से मिले हथियार, पत्थर और लाठी डंडे

तो मतलूब के घर पर पहले से दंगे के हथियार जुटाए गए थे ताकि हिंदू नववर्ष पर करौली की फिजाओं में जहर घोला जा सके। करौली में जिन हथियारों से हमला हुआ वैसे ही हथियार अब मतलूब के घर से मिले हैं। मतलूब 5 दिन से फरार है लेकिन टाइम्स नाउ नवभारत पर उसकी साजिशों के खुलासे ने पुलिस को भी नींद से जगा दिया है। ऐसे में अब पुलिस पर भी करौली के विलेन को सलाखों के पीछे पहुंचाने का दबाव बढ़ गया है। राजस्थान के गवर्नर कलराज मिश्र ने भी करौली दंगे को सुनियोजित साजिश करार दिया है हालांकि, उन्होंने पुलिस का बचाव भी किया है।

Karauli Violence: मिलिए करौली हिंसा के उस सिपाही से जिसने जान पर खेल बचाई मासूमों की जिंदगी 

अभी तक फरार है मतलूब

हमारे इंवेस्टीगेशन में ये भी साफ हो गया है कि हिंदू नववर्ष पर करौली में शोभा यात्रा के लिए बाकायदा प्रशासनिक मंजूरी ली गई थी। बावजूद इसके कांग्रेस के करीबी पार्षद मतलूब अहमद ने दंगे की साजिश रची।लेकिन अब इस पर भी सियासत हो रही है। इस केस में अब जयपुर नगर निगम की मेयर सौम्या गुर्जर के पति राजाराम गुर्जर पर भी FIR दर्ज की गई है। इस मामले में अबतक 20 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं लेकिन मास्टरमाइंड मतलूब अबतक फरार है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।