लाइव टीवी

एमके अलागिरी के करीबी केपी रामलिंगम बीजेपी में शामिल, अमित शाह के तमिलनाडु दौरे के मायने

Updated Nov 21, 2020 | 13:04 IST

KP Ramalingam: एमके अलागिरी के करीबी केपी रामलिंगम ने तमिलनाडु बीजेपी चुनाव प्रभारी सीटी रवि से मुलाकात की उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है।

Loading ...

अटकलें लगाई जा रही हैं कि तमिलनाडु (Tamilnadu) में 2021 के विधानसभा चुनावों से पहले, एम करुणानिधि के बड़े बेटे एमके अलागिरी (MK Alagiri) के राजनीतिक संगठन बनाने की संभावना है और वे बीजेपी के साथ हाथ मिला सकते हैं। इसी क्रम में  एमके अलागिरी के बेहद करीबी केपी रामलिंगम ने तमिलनाडु बीजेपी राज्य प्रभारी सीटी रवि (CT Ravi) से मुलाकात कर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली है।

केपी रामलिंगम 2020 में बीजेपी में शामिल होने वाले DMK के तीसरे नेता हैं।इससे पहले डीएमके के पूर्व नेता वीपी दुरिसामी और कू का सेल्वम जिन्होंने डीएमके से चुनाव लड़कर एमएलए की सीट जीती थी, बीजेपी में शामिल हो गए थे।बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष एल मुरुगन ने कहा कि केपी रामलिंगम आज हमारे साथ शामिल हुए हैं। यह पार्टी को एक नई ऊर्जा देगा। वहीं केपी रामलिंगम ने कहा कि मैं आज बीजेपी में शामिल हो गया हूं। मैं पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करूंगा।

केपी रामलिंगम ने कहा कि मेरे पास करुणानिधि के बाद किसी को पार्टी प्रमुख के रूप में स्वीकार करने का दिल नहीं है और इसलिए मैंने छोड़ने का फैसला किया। मैंने ब्रेक लिया और फिर यह कदम उठाया। मुझे लगता है कि मेरी राजनीतिक यात्रा अभी इस पार्टी से शुरू हो रही है।मैं एक ऐसी पार्टी के साथ खुश हूं जिसके पास मजबूत नेता हैं जो राष्ट्र को सुरक्षित करेंगे और आर्थिक विकास सुनिश्चित करेंगे।

'अलागिरी बीजेपी में शामिल होते हैं तो वे उनका तहे दिल से स्वागत'

तमिलनाडु बीजेपी चीफ मुरुगन ने 'टाइम्स नाउ' से बात करते हुए रजनीकांत की अमित शाह से मुलाकात की पुष्टि नहीं की वहीं उन्होंने कहा कि दोहराया कि अगर एमके अलागिरी बीजेपी में शामिल होते हैं तो वे उनका तहे दिल से स्वागत करेंगे वह कहते हैं कि उन्हें उम्मीद है कि रजनीकांत राजनीति में प्रवेश करेंगे।

कुछ रिपोर्टों के अनुसार माना जा रहा है कि तमिलनाडु के विधानसभा चुनावों से पहले एमके अलागिरी एक राजनीतिक संगठन बनाएंगे और बीजेपी के करीब आ सकते हैं अलागिरी के आज के दक्षिणी राज्य के दौरे के दौरान गृह मंत्री से मिलने की उम्मीद है।गृहमंत्री अमित शाह चेन्नई मेट्रो रेल के दूसरे चरण की आधारशिला रखेंगे। इसकी अनुमानित लागत 61,843 करोड़ रुपये बताई जाती है। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पलानीस्वामी भी शामिल होंगे। तिरुवल्लूर में 380 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित थेरवॉय कांडिगाइ जलाशय का भी वह उद्घाटन करेंगे।

सुपर स्टार रजनीकांत से भी हो सकती है मुलाकात

उम्मीद है कि शाह साउथ के सुपर स्टार रजनीकांत से मिल सकते हैं, जिनके राजनीतिक प्रवेश पर फैसला अगले साल अप्रैल-मई के आसपास राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले होने की उम्मीद है। अमित शाह, जो एक वर्ष के अंतराल के बाद राज्य का दौरा कर रहे हैं, कुछ आधिकारिक व्यस्तताओं के अलावा राज्य इकाई के पदाधिकारियों और कोर समिति को संबोधित करेंगे। यह पूछे जाने पर कि शाह रजनीकांत जैसी हस्तियों से मिल सकते हैं, भाजपा के राज्य महासचिव केटी राघवन ने पीटीआई भाषा से कहा, "मैं यह नहीं कहता कि वह रजनीकांत से नहीं मिलेंगे।"

अमित शाह के दौरे के हैं सियासी मायने 

1,620 करोड़ की लागत से वह कोयंबटूर में एक्सप्रेसवे परियोजना की भी वह आधारशिला रखेंगे। गृहमंत्री अमित शाह का यह दौरा इसलिए भी खास है, क्योंकि राज्य में अगले साल 2021 में विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं। जानकार कहते हैं कि निश्चित तौर पर गृहमंत्री का यह सरकारी दौरा है।लेकिन 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इसका सियासी मतलब है

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।