लाइव टीवी

Gyanvapi में मंदिर के सबूत मिलने पर बोले मौलाना Sajid Rashidi- कयामत तक मस्जिद मानते रहेंगे

Updated May 16, 2022 | 15:30 IST

ज्ञानवापी में तीसरे दिन का सर्वे खत्म होने के बाद हिंदू पक्ष का बड़ा दावा सामने आया है जिसके बाद बयानबाजी तेज हो गई है। ओवैसी से लेकर मौलाना रशीदी ने विवादित बयान दिया है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • ज्ञानवापी के सर्वे में बाबा मिल गए, मस्जिद परिसर में शिवलिंग मिल गया
  • कोर्ट कमिश्नर ने कहा कि परिसर से बहुत सारी चीजें मिली, 2-3 दिन में सच सामने आ जाएगा
  • ज्ञानवापी सर्वे पर ओवैसी का ट्वीट,'ज्ञानवापी मस्जिद थी, कयामत तक मस्जिद रहेगी'

Gyanvapi Dispute: ज्ञानवापी परिसर के तहखाने में मंदिर के साक्ष्य मिलने के बाद हर ओर सरगर्मी बढ़ गयी है। ज्ञानवापी में शिवलिंग मिलने के बाद यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि सत्य को परेशान किया जा सकता है, पराजित नहीं। मौर्य ने कहा कि आज बुद्ध पूर्णिमा के दिन बाबा महादेव प्रकट हुए। ये सनातन हिंदू परंपरा को एक पौराणिक संदेश है। वहीं ज्ञानवापी में शिवलिंग मिलने को हिंदू पक्ष इसे अपनी जीत मान रहा है तो मुस्लिम पक्ष अपनी बात रखने में पीछे नहीं है | इसी बीच मौलाना Sajid Rashidi का मंदिर के साक्ष्य मिलने के बाद विवादित बयान सामने आया है।

क्या कहा रशीदी ने 

शिवलिंग मिलने की बात सामने आने पर मौलाना साजिद रशीदी ने कहा कि ये सर्वे ही गैरकानूनी है। उन्होंने कहा कि  जोड़ तोड़ कर आप शिवलिंग बना लें या ओम बना लें कुछ भी हो सकता है।उन्होंने कहा कि ज्ञानवापी को झुठला नही सकते - दुनिया मे जहाँ खोदो वहाँ आपको कुछ मिल जाएगा। रशीदी ने कहा, 'ऐसे तो आप किसी भी मंदिर के नीचे खुदाई कर लो आपको भी साक्ष्य मिल जाएगा। बाबरी में सब तथ्य होने के बाद जगह मिल गयी तो यहाँ भी देदो ! मुसलमान न जान लेगा न जान देगा । कोर्ट जो फैसला देगा देखते है - पर जो भी हुआ संविधान के हिसाब से सही नही है।हमारे लिए एक बार जहां मस्जिद बन जाती है तो हम उसे कयामत तक मस्जिद ही मानते रहेंगे।'

Gyanvapi Survey : ज्ञानवापी सर्वे पर बड़ी खबर, कोर्ट ने आदेश में शिवलिंग मिलने का जिक्र किया, CRPF करेगी सुरक्षा

ओवैसी का ट्वीट

वहीं AIMIM के मुखिया ओवैसी ने भी साजिश रशीदी की तरह बयान दिया है। ओवैसी ने ट्वीट कर कहा, 'ज्ञानवापी मस्जिद थी, कयामत तक मस्जिद रहेगी'
मैं जब 19-20 साल का था तब मेरी आंखों के सामने बाबरी छीन ली गई। आज मैं अपनी कौम के जवानों के साथ ऐसा नहीं होने दूंगा।' मुस्लिम पक्ष ने हिंदू पक्ष के दावे को नकार दिया है। मुस्लिम पक्ष के वकील ने कहा कि हिंदू पक्ष का दावा गलत है।

ज्ञानवापी में शिवलिंग मिलने की खबर जैसी ही कुशी नगर पहुंची। लोग उत्साह से हर हर महादेव के नारे लगाने लगे..लोगों की मांग है कि अब योगी सरकार जल्द ही ज्ञानवापी परिसर में शिवलिंग को फिर स्थापित कर मंदिर का निर्माण करवाए।

TIMES NOW नवभारत पर वजूखाने की पहली तस्वीर, ज्ञानवापी मस्जिद में मिला है शिवलिंग

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।