लाइव टीवी

उज्जैन : महाकालेश्वर मंदिर में लगी भीषण आग, श्रद्धालुओं में मचा हड़कंप

Updated Jul 22, 2022 | 12:05 IST

Mahakaleshwar Temple fire : महाकालेश्वर मंदिर में लगी आग का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में लोगों को आग बुझाने की मशक्कत करते हुए देखा जा सकता है। मंदिर में जिस समय आग लगी उस वक्त वहां बड़ी संख्या श्रद्धालु मौजूद थे।

Loading ...

Mahakaleshwar Temple fire : मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थिल महाकालेश्वर मंदिर में गुरुवार रात बड़ा हादसा होने से बच गया। यहां मंदिर परिसर में लगी आग को समय रहते बुझा लिया गया नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। इस घटना से मंदिर परिसर में मौजूद लोगों के बीच अफरा-तफरा मच गई। बताया गया कि नागचंद्रेश्वर मंदिर के नीचे वेल्डिंग कार्य के दौरान छिटकी चिंगारी से आग लगी। हालांकि, आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया। 2 अगस्त को नागपंचमी हैं। इसे लेकर मंदिर में खास तैयारियां की जा रही हैं। नागचंद्रेश्वर मंदिर के पट साल में एक बार सावन में नागपंचमी पर ही खुलते हैं। इस दिन यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं।

फोल्डिंग ब्रिज तैयार करते समय हुआ हादसा
जानकारी के मुताबिक श्रद्धालुओं की सुविधा बढ़ाने के लिए एक फोल्डिंग ब्रिज तैयार किया जा रहा है। इस ब्रिज के जरिए भक्त मंदिर के नागचंद्रेश्वर तक सीधे दर्शन के लिए पहुंच सकेंगे। मंदिर में लगी आग का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में लोगों को आग बुझाने की मशक्कत करते हुए देखा जा सकता है। मंदिर में जिस समय आग लगी उस वक्त वहां बड़ी संख्या श्रद्धालु मौजूद थे। सावन के महीने में महाकाल मंदिर का दर्शन करने बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।