लाइव टीवी

West Bengal: उपचुनाव को लेकर TMC ने जारी की लिस्ट, CM Mamata Banerjee भवानीपुर से लड़ेंगी चुनाव

Updated Sep 05, 2021 | 19:56 IST

Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री इस साल हुए चुनाव में नंदीग्राम सीट से हार गई थीं। अब वो भवानीपुर सीट से उपचुनाव लड़ेंगी। यहां 30 सितंबर को वोटिंग होनी है।

Loading ...

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख ममता बनर्जी विधानसभा उपचुनाव में भवानीपुर से चुनाव लड़ेंगी। वहीं टीएमसी उम्मीदवार जाकिर हुसैन और अमीरुल इस्लाम क्रमशः जंगीपुर और समसेरगंज सीटों से चुनाव लड़ेंगे। तीन सीटों पर 30 सितंबर को मतदान होना है। 

इससे ममता बनर्जी को राज्य विधानसभा का सदस्य बनने के लिए एक और मौका मिलेगा। बनर्जी इस साल की शुरुआत में हुए राज्य विधानसभा चुनाव के दौरान अपनी पारंपरिक भवानीपुर सीट को छोड़कर चुनाव लड़ने के लिए नंदीग्राम चली गई थीं, लेकिन वह शुभेंदु अधिकारी से हार गईं जिन्होंने भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था। अधिकारी अब पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता हैं।

शनिवार को निर्वाचन आयोग ने ओडिशा में एक और पश्चिम बंगाल में तीन विधानसभा सीटों पर 30 सितंबर को उपचुनाव कराने की शनिवार को घोषणा की थी। मतगणना तीन अक्टूबर को होगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।