लाइव टीवी

Hill Station Style: पहाड़ों पर घूमने का बना रहे हैं प्लान, जानिए कौन से कपड़े होंगे आपके लिए बेस्ट

Updated Mar 28, 2022 | 10:06 IST

Hill Station Style: छुट्टियों पर जाने वाले किसी भी शख्स के लिए सबसे बड़ी दुविधा होती है कि क्या पहनना है, क्योंकि उनके आलमारी में पहनने के लिए बहुत सी चीजें हैं लेकिन ज्यादातर समय उनके पास यह सोचने का समय नहीं है कि हिल स्टेशनों में क्या पहनना है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
Hill Station Style
मुख्य बातें
  • हिल स्टेशनों में क्या पहनें इस बात का रखें ख्याल
  • मौसम के अनुसार कपड़े ले जाना जरूरी
  • कपड़ों के साथ एक्सेसरीज में भी रखें मौसम का ख्याल

Hill Station Style: घूमने की बात आते ही लोगों की जुबान पर सबसे पहले पहाड़ों का नाम ही सामने आता है। हिल्स स्टेशन पर बर्फ की पड़ी चादर के बीच घूमने की एक अलग ही बात होती है। अक्सर लोग अपनी छुट्टियां पहाड़ों के बीच ही मनाना पसंद करते हैं। हिल स्टेशन वह जगह है जहां किसी भी मौसम में थोड़ी ठंड पड़ती है। इस बात का ध्यान रखते हुए हमें कपड़ों का चुनाव करना होता है। तो आपका काम आसान बनाने के लिए हम कुछ कपड़ों की लिस्ट लेकर हाजिर हैं,  जिसे कैरी कर आप ठंड से तो बचेंगे ही इसके साथ-साथ आपका लुक भी काफी स्टाइलिश नजर आने वाला है। 

लेदर जैकेट और बूट

ठंड के मौसम में आपको ऐसे कपड़ों की जरूरत होती है जो आपको गर्माहट देने के साथ-साथ कंफर्टबल भी फील करवाए। इसमें सबसे पहला नाम आता है लेदर जैकेट का, जो न केवल ठंड को भगाएगा बल्कि एक आकर्षक स्टाइल स्टेटमेंट भी बनाने का काम करेगा। इसके साथ आप जींस और बूट कैरी कर सकती हैं, जिसे पहनने के बाद आप बेहद खूबसूरत नजर आने वाले हैं।

चंकी निट स्वेटर 
चंकी बुना हुआ स्वेटर आप कैरी कर सकते हैं। इसका नाम सुनकर थोड़ा अजीब सा लगता है  लेकिन ये पहनने के बाद देखने वालों की नजर आपसे हट नहीं सकेगी। ये आपको स्टाइलिश बनाने के साथ ठंड से भी बचाने वाला है। 

स्वेटर- पुलोवर
ये नरम कश्मीरी, कपास, लिनन या ऊन में उपलब्ध होते है। इन्हे आप पहनने के लिए अपने बैग में पैक कर सकते हैं। इसके रंगों और पैटर्न को देखने के हिसाब से आप इस स्वेटर को चुन सकते हैं। ये भी आपको सुंदर लुक प्रदान करेगा। 

Also Read: स्किन को बेदाग बनाने में असरदार है पुदीने की पत्तियां, इस तरह करें इस्तेमाल

विंडचीटर्स और मफलर

ऊंचाई वाले इलाकों में मौसम बेहद कठोर हो सकता है इसलिए अगर आप विंडचीटर को अपने साथ कैरी करेंगे तो, ये आपको खराब मौसम की स्थिति से बचाएंगे। इसके बाद आपके गले में एक गर्म मफलर निश्चित रूप से आपको अच्छा और आरामदायक बनाए रखेगा।  इसे आप रंगों और क्वालिटी को देखते हुए इसका चयन कर सकते हैं।  मफलर और शॉल की मदद से भी एक सिंपल से ओवरकोट को भी ट्रेंडी रूप मिल सकता है।

हल्की ठंड में कैरी करें ये कपड़े
प्लाजो के साथ लंबी कुर्तियां बहुत फैशनेबल दिखती हैं। आज यह फैशन इंडस्ट्री में काफी चलन में है। आप स्ट्रेचेबल पेंट/जीन्स पहन सकती हैं, जिसके साथ लॉन्ग टॉप भी आप पर अच्छा लगेगा।

आप हिल स्टेशन के लिए जा रहे हैं तो कुछ पश्चिमी परिधानों के साथ जाएं, कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप स्मॉल साइज के हैं या प्लस साइज हैं, बस उचित फैशन चुनना है। इन फैशन में आप स्लिम दिखेंगी और निश्चित रूप से आप अच्छी नजर आने वाली हैं।