लाइव टीवी

Urfi Javed Skin Tips: ऊर्फी जावेद की ग्लोइंग स्किन का जानिए राज, इस होममेड फेस पैक का करती हैं इस्तेमाल

Updated Aug 10, 2022 | 11:03 IST

Home Made Face Pack Tips: ऊर्फी जावेद का फैशन स्टाइल हमेशा हटकर रहता है। यही वजह है कि वह बार-बार सुर्खियों में रहती हैं। अपने आपको टॉप पर रखने के लिए उर्फी जावेद फैशन स्टाइल के साथ-साथ अपनी स्किन का भी खूब ख्याल रखती हैं। अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए वे होममेड फेस पैक का इस्तेमाल करती हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
glowing skin tips
मुख्य बातें
  • वह पूरे कॉन्फिडेंस से कैमरे को फेस करती हैं और उनके इस कॉन्फिडेंस का राज है उनकी चमकती त्वचा
  • हर कोई उनकी ग्लोइंग स्किन का राज जाना चाहता है
  • खास बात यह है कि ऊर्फी जावेद अपनी त्वचा का ध्यान देने के लिए महंगे प्रोडक्ट पर विश्वास नहीं करती हैं

Urfi Javed Beauty Tips: अपने अतरंगी ड्रेसिंग सेंस को लेकर हमेशा सुर्खियों में बनी रहने वाली ऊर्फी जावेद जहां अपने कपड़ों को लेकर एकदम हटकर सोचती हैं, तो वहीं अपने स्किन को लेकर भी वे काफी अलग तरीके से ख्याल रखती हैं। वह पूरे कॉन्फिडेंस से कैमरे को फेस करती हैं और उनके इस कॉन्फिडेंस का राज है उनकी चमकती त्वचा। हर कोई उनकी ग्लोइंग स्किन का राज जाना चाहता है। खास बात यह है कि ऊर्फी जावेद अपनी त्वचा का ध्यान देने के लिए महंगे प्रोडक्ट पर विश्वास नहीं करती हैं। वह घर पर बने प्राकृतिक चीजों से अपने स्किन की केयर करती हैं। इसके लिए वे होममेड फेस मास्क का इस्तेमाल करती हैं, जो पूरी तरीके से प्राकृतिक तरीके से बना होता है। आइए जानते हैं ऊर्फी जावेद के इस होममेड फेसपैक के बारे में..

Also Read- Spring Onions Tips: घर की छत पर गमले में आसानी से उगाएं हरी प्याज, जानिए इसकी पूरी विधि

मुल्तानी मिट्टी से बना फेसपैक

इस फेसपैक को बनाने के लिए ऊर्फी जावेद एक बाउल में तीन से चार चम्मच मुल्तानी मिट्टी लेती हैं। वहीं दूसरे बाउल में फ्रेश टर्मरिक में थोड़ा गर्म पानी करती हैं। अब इस मिश्रण में ट्री ऑयल, शहद और नींबू का रस डालकर मिक्स करती हैं और फिर इस मिश्रण को मुल्तानी मिट्टी में मिला कर पेस्ट तैयार करती हैं और इस पेस्ट को पूरे फेस में अच्छे से लगाकर 20 से 25 मिनट तक ऐसे ही छोड़ देती हैं। इसके बाद ठंडे पानी से मुंह धो लेती हैं। इस फेसमास्क से उर्फी जावेद की स्किन हमेशा ग्लोइंग करती है।

Also Read- Parenting Tips: बच्चों के शारीरिक विकास के लिए खाने में शामिल करें ये चीजें, बच्चा बनेगा ताकतवर

केले का फेसपैक

इसे बनाने के लिए एक कटोरी में आधा केला लें और फिर इसे चम्मच की मदद से मैश कर लें। अब इसमें शहद मिलाएं और फिर पपीते का रस मिलाएं। उर्फी ने वीडियो में हाथ से ही पपीते का रस निकाला है लेकिन आप चाहें तो मिक्सर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। अंत में इसमे इसबगोल मिलाएं और अच्छे से मिक्स करें। फेस पैक तैयार है।  इसे लगाने के लिए सबसे पहले चेहरे को साफ करें और फिर इस फेस पैक को अपने चेहरे पर अच्छे से अप्लाई करें। जब पूरा अच्छे से लग जाए तो अपने चेहरे पर शीट मास्क लगाएं। इसे सेट करें और फिर इसके ऊपर थोड़ा सा फेस पैक लगाएं। अब 20 से 25 मिनट के लिए इंतजार करें और फिर चेहरे को साफ करें। 

डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। क‍िसी भी तरह के ब्‍यूटी रुटीन से पहले एक्‍सपर्ट की सलाह जरूर लें।