लाइव टीवी

Beauty Secrets of Rekha: 67 की उम्र में भी जवान दिखती हैं रेखा, ये है उनकी एजलेस ब्यूटी का राज

Updated Jul 29, 2022 | 20:27 IST

Beauty Secrets of Rekha: बॉलीवुड की एवरग्रीन ब्यूटीफुल एक्ट्रेस रेखा अपने 60 के दशक में भी बेहत खूबसूरत और यंग लगती हैं। इसकी वजह है कि वह हेल्दी डाइट लेने के साथ-साथ बालों और त्वचा के लिए घर पर बने मास्क और बेसन से बने पैक का इस्तेमाल करती हैं। आप भी उनसे प्रेरणा लेकर अपनी स्किन को हेल्दी और जवां बनाए रख सकती हैं। 

Loading ...
Beauty Secrets
मुख्य बातें
  • बालों पर लगाती हैं दही और अंडे से बना मास्क
  • बेसन के इस्तेमाल से त्वचा को बनाती हैं ग्लोइंग
  • हेल्दी स्किन और बालों के लिए लेती हैं हेल्दी डाइट

Beauty Secrets of Rekha: बॉलीवुड की एवरग्रीन ब्यूटी रेखा 67 साल की उम्र में भी जवां और फिट लगती हैं। आज भी वह अपनी खूबसूरती से नई-नवेली एक्ट्रेसेस को टक्कर देती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि रेखा की बएवरग्रीन ब्यूटी का क्या राज है। अगर नहीं, तो चलिए आज हम आपको बता देते हैं कि एक्ट्रेस अपनी ग्लोइंग और जवां स्किन के लिए क्या करती हैं। दरअसल, रेखा अपने बालों और स्किन को खूबसूरत बनाए रखने के लिए हेल्दी डाइट, होममेड मास्क और पैक का इस्तेमाल करती हैं। तो अगर आप भी रेखा की तरह ही सुंदर और जवां दिखना चाहती हैं, तो उनके ब्यूटी सीक्रेट्स को फॉलो कर सकती हैं, चलिए बताते हैं आपको-

रेखा की तरह बढ़ती उम्र में भी इन उपायों से दिखें सुंदर    

रेखा का ब्यूटी रूटीन

रेखा अपनी स्किन को फ्लोलेस और खूबसूरत बनाए रखने के लिए स्ट्रिक्ट रूटीन फॉलो करती हैं। उनके शानदार लुक्स को देखकर अक्सर उनसे पूछा जाता है कि उनकी सदाबहार सुंदरता का क्या राज है, तो इस पर वह अपनी सख्त रूटीन का जिक्र करती हैं।

Also Read:  Diet to Lose Weight: तेजी से वजन कम करने के लिए डाइट में शामिल करें ये चीजें, मिलेगा रिजल्ट

स्किन के लिए होममेड फेस मास्क

रेखा अपनी त्वचा को मुलायम, चमकदार और हेल्दी बनाए रखने के लिए बेसन का इस्तेमाल करती हैं। वह बेसन से नहाती भी हैं। दरअसल, बेसन त्वचा के लिए एक बेहतरीन एक्सफोलिएटर है। बेसन से न केवल त्वचा को मुलायम बनाया जा सकता है, बल्कि त्वचा की रंगत को निखारने में भी मदद मिलती है।

घने बालों के लिए हेयर पैक

रेखा आज भी खूबसूरत और लंबे बालों की मालकिन हैं। वह अपने बालों का ख्याल रखने के लिए नियमित रूप से अपने बालों में तेल लगाती हैं। बालों के लिए वह सरसों का तेल, नारियल का तेल, बादाम का तेल और आंवला पाउडर को इस्तेमाल करती हैं। इसके अलावा वह अपने बालों में दही, शहद और एग व्हाइट से तैयार किया गया हेयर मास्क भी लगाती हैं।

Also Read: Kitchen Hacks: गर्मियों में फट जाता है घर में रखा दूध? जानें इसे बचाने का सबसे आसान हैक

हेल्दी डाइट

हेल्दी स्किन और बालों के लिए हेल्दी डाइट भी बहुत जरूरी होती है। इसके लिए रेखा पौष्टिक आहार लेती हैं और घर का बना खाना खाती हैं। उनकी डाइट में हरी सब्जियां, ब्रोकली, एवोकाडो, दाल और रोटी शामिल होती हैं। एक्ट्रेस अच्छी सेहत और सुंदरता के लिए जंक फूड से दूर रहती हैं।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता है।)