लाइव टीवी

ऑनलाइन डेटिंग में नहीं कर पा रहे सामने वाले को इंप्रेस? ये 5 तरीके करेंगे काम आसान

Updated Jun 23, 2020 | 13:03 IST

Online Dating App Tips : क्या आप डेंटिंग ऐप पर सामने वाले को इंप्रेस नहीं कर पा रहे? यहां कुछ ऐसे टिप्स एंड ट्रिक्स आपको बता रहे हैं, जो आपकी इस समस्या को आसानी से दूर कर सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspShutterstock
Online Dating App Tips, ऑनलाइन डेटिंग ऐप टिप्स
मुख्य बातें
  • अपने प्रोफाइल बॉयो को बनाएं इंटरेक्‍ट‍िव
  • अपनी फोटो को बहुत ज्यादा एडिट न करें
  • बहुत ज्यादा कॉल या टेक्स करने से बचें

हो सकता है आप ऑनलाइन डेटिंग में माहिर हों या इस रोमांटिक डिजिटल का अनुभव आपके लिए नया हो, लेकिन जब बात किसी को इंप्रेस करने की आती है तो हर कोई एक सजेशन की चाह रखता है। यह तो आप जान ही चुके होंगे कि किसी को ऑनलाइन इंप्रेस करना फेस टू फेस इंप्रेस करने से कहीं ज्यादा कठिन होता है।

जानते हैं क्यों? वह इसलिए क्योंकि आप किसी को इंप्रेस करने के लिए अपने डिवाइस पर निर्भर होते हैं। अपने फोन या लैपटॉप की स्क्रीन पर जिस तरह अपनी फोटो को देखते हैं, उसी तरह से आप बात करते हैं, अपने पिच टोन को यूज करते हैं और ये सब पूरी तरह से एक डिवाइस कंट्रोल कर रहा होता है। इन सब के बाद जब आप सामने वाले को प्रभावित करने में कामयाब होते हैं तब जा कर सामने वाला आपसे व्यक्तिगत रूप से मिलने में इंरेस्टेड होगा, लेकिन यहां बहुत सी चीजें ऐसी हैं जो डेटिंग ऐप पर किसी को इंप्रेस करने में बहुत काम आती हैं। यदि आप भी डेटिंग ऐप पर सबके चहेते और लवेबल बनना चाहते हैं तो आपके लिए कुछ टिप्स एंड ट्रिक्स बहुत काम आएंगे।

ऑनलाइन डेटिंग ऐप पर खुद को ऐसे बनाएं इंप्रेसिव

1. ऑनलाइन डेटिंग बायो/प्रोफाइल होना चाहिए इंप्रेसिव

ऑनलाइन डेटिंग बायो/प्रोफाइल आपका इंप्रेसिव नहीं है तो आपकी ओर किसी का ध्यान जाने वाला नहीं है। अपने बॉयो में पसंद-नापसंद लिखना या अपने आप को एक शब्द में डिस्क्राइब करने की जरूरत नहीं है। आपका बायो आपके लिए गेम चेंजर की तरह होता है। आप जो कुछ लिखें, वह मिनिंगफुल होने के साथ शॉर्ट में हो। आप इस बात से निश्चित हो लें कि सामने वाले को ये मैसेज इंप्रेसिव लगेगा या नहीं। आपका बायो पहला वह पार्ट है जो सामने वाले को इंप्रेस करता है, इसलिए इसे पढ़ने लायक बनाएं।

2. प्रोफाइल पिक्चर को ज्यादा एडिट करें

इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग कहते हैं कि लुक्स से फर्क नहीं पड़ता है। बात जब ऑनलाइन डेटिंग की आती है तो लुक बहुत मायने रखता है। आपके प्रोफाइल को देखने के बाद सामने वाला यह तय करता है कि उसे लेफ्ट स्वाइप करना है या राइट। इसलिए यह सुनिश्चित कर लें कि आपने जो प्रोफाइल फोटो लगाई है वह उसमें बहुत से फिल्टर या एडिट यूज न किया गया हो। याद रखें बहुत ज्यादा चीप या वल्गर फोटो लगाने से बचें।

3. कॉल या टेक्सट करने में जल्दीबाजी दिखाएं

जब आप किसी के साथ ऑनलाइन डेटिंग करने लगें तो आपको बहुत ज्यादा एक्साइटमेंट दिखाने से बचना होगा। कॉल करने यो टेक्सट करने में कभी भी जल्दीबाजी न करें। किसी ने आपसे थोड़ी सी बात कर ली तो इसका मतलब ये नहीं होगा कि आपको उसे बार-बार कॉल करने या टेक्सट करने का परमिशन मिल गया। इससे सामने वाला इर्रिटेट हो सकता है। इसलिए उसे समय दिजिए, खुद को शांत रखिए और उसे अपने हिसाब से बात करने दें।

4. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर करें निगरानी

आप दोनों ने बात करना शुरू कर दिया और हो सकता है आपके बीच कुछ अच्छी बातें हुई हों, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि आप सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उसकी निगरानी करने लगें। इतना ही नहीं आपको सामने वाले के इंस्टाग्राम हैंडल या ट्विटर हैंडल के लिए पूछने का भी अधिकार नहीं है। ऐसा करना अपके इंप्रेशन को ठेस पहुंचा सकता है। इसलिए इन सबसे बच कर रहें।

5. एक्सपीरिंयस का मजा लें

संभव हो आप इस डेटिंग ऐप से नए-नए जुड़े हों या लंबे समय से डेटिंग साइट पर हो। ऐसे में आपको दोनों ही स्थितियों के डेटिंग साइट से मिले अनुभवों को फील करना चाहिए। यह आपको एक अलग और सुखद अनुभव देगा। धैर्यता के साथ आप इस ऐप पर लोगों से जितना मिलेंगे उतना ही आपको अनुभव मिलेगा और आपको मजा आएगा।