लाइव टीवी

Munmun Dutta Beauty Secrets: अपनी ग्लोइंग स्किन को कैसे मेंटेन रखती हैं मुनमुन दत्ता? जानिए ये बेहतरीन टिप्स

Updated Jul 28, 2022 | 19:43 IST

Munmun Dutta Beauty Secrets: तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम मुनमुन दत्ता 34 साल की हैं, लेकिन उनके चेहरे पर उनकी उम्र नहीं  झलकती है। दरअसल, इसका राज है कि वह अपनी स्किन केयर को लेकर बहुत सजग हैं। वह स्किन क्लीनिंग से लेकर खान-पान तक का बहुत ध्यान रखती हैं।

Loading ...
Beauty Secrets
मुख्य बातें
  • स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए पीती हैं पानी
  • त्वचा को चमकदार बनाने के लिए लगाती हैं सीरम
  • टोनर से स्किन को करती हैं क्लीन

Munmun Dutta Beauty Secrets: टीवी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' की 'बबीता जी' को तो सब जानते ही होंगे। बबीता उर्फ मुनमुन दत्ता 34 साल की उम्र में भी 25 की लगती हैं। उनकी ग्लोइंग स्किन उनकी उम्र के हिसाब से काफी यंग और हेल्दी नजर आती है। उनके चेहरे पर बढ़ती उम्र का असर, जैसे- किसी भी तरह की झुर्रियां, मुंहासे और डलनेस नजर नहीं आती है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि वह अपनी त्वचा की खास देखभाल करती हैं। मुनमुन दत्ता नाइट स्किन केयर रुटीन से लेकर डे केयर रूटीन तक, घरेलू चीजों का इस्तेमाल करती हैं। चलिए आज आपको बताते हैं उनकी निखरी और बेदाग त्वचा का राज-

मुनमुन दत्ता की ग्लोइंग-हेल्दी स्किन का ये है राज

क्लीनिंग

त्वचा को चमकदार बनाने के लिए क्लीनिंग बहुत जरूरी होती है। मुनमुन दत्ता भी अपनी त्वचा की देखभाल के लिए स्किन की क्लीनिंग करती हैं। एक्ट्रेस क्लीनिंग करने से पहले चेहरे का मेकअप रिमूव करती हैं। इसके बाद वह क्लीनिंग करती हैं। इसके लिए वह फेसवॉश का इस्तेमाल करें। फिर टोनर लगाती हैं। टोनर लगाने से चेहरे की गंदगी साफ हो जाती है।

Also Read: Hair Care Tips: बारिश के मौसम में फ्रिजी बालों से राहत देंगे घर पर बने ये हेयर मास्क, बाल झड़ने की समस्या में भी मिलेगा आराम

सीरम

टीवी एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता अपनी त्वचा को हेल्दी और ग्लोइंग बनाने के लिए सीरम का इस्तेमाल करती हैं। मुनमुन अपने चेहरे पर ग्लाइकोलिक सीरम का इस्तेमाल करती हैं,जो चेहरे से कई तरह की स्किन प्रॉब्लम जैसे-पिंपल, दाग धब्बे और झुर्रियों को कम करने में कारगर होता है।

पानी

स्किन को हाइड्रेट करने के लिए मुनमुन भरपूर मात्रा में पानी पीती हैं। दरअसल, पानी पीने से त्वचा की नेचुरल नमी बनी रहती हैं। वह दिनभर में 8 से 9 गिलास पानी पीती हैं। इसके अलावा वह लिक्विड का इस्तेमाल भी करती हैं, इसके लिए वह नारियल पानी और जूस का सेवन करती हैं।

Also Read: Benefits of Mud Bath: मड थेरेपी से होते हैं ऐसे कमाल के फायदे, जानकर आप भी हो जाएंगे फैन

योग और वर्कआउट

मुनमुन दत्ता अपनी फिटनेस का लेकर भी काफी जागरुक हैं। इसके लिए वह योग करती हैं, जिसका असर उनके चेहरे पर भी दिखता है। वह योग के साथ-साथ जिम में भी खूब पसीना बहाती हैं। ऐसे ही नहीं वो 34 की उम्र में भी 25 की हीरोइन को टक्कर देती हैं।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता है।)