लाइव टीवी

कोविड-19 की चिंता और डर से कैसे उभरें, यहां जानें एक्सपर्ट्स द्वारा सुझाए गए आसान और असरदार उपाय

Updated Apr 27, 2021 | 17:48 IST

कोरोनावायरस के वजह से बहुत सारे लोग चिंता और डर में अपनी जिंदगी बिता रहे हैं। चिंता और डर के वजह से लोगों के स्वास्थ्य पर गहरा असर पड़ रहा है जिसे समय रहते सुलझाना जरूरी है।

Loading ...

कोरोनावायरस से दिन पर दिन बढ़ रहे आंकड़े कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं वहीं लोगों के बीच में इसकी चिंता बढ़ती जा रही है। जानलेवा होने के साथ यह महामारी खौफनाक भी है क्योंकि लोगों के दिलों में इसका डर बैठ गया है। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले वर्ष कोरोनावायरस के वजह से बहुत सारे लोग डिप्रेशन, चिंता या डर का शिकार हो गए थे। इस बार भी भारत में कोरोनावायरस के दूसरे लहर के वजह से बहुत सारे लोग चिंता और डर का शिकार बनते जा रहे हैं। इस चिंता और डर को भगाने के लिए एक्सपर्ट्स ने कई आसान और असरदार उपाय सुझाए हैं।

यह महामारी भले ही खतरे की घंटी है लेकिन हमें अपना हौसला और हिम्मत नहीं खोना है। आवश्यक जानकारी के अलावा हमें डराने वाले या व्यर्थ के खबरों के पीछे नहीं पड़ना है और समझदारी से काम लेना है। हमारे आसपास कई लोग कोविड-19 के शिकार हो रहे हैं तो इंसानियत दिखाते हुए हमें दूसरों की मदद करना है साथ में अपने मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर भी ध्यान देना है। किसी भी खबर के ऊपर विश्वास करने से पहले उसका सत्य जान लें और खुद को और अपने परिवार को सुरक्षित रखने के लिए आवश्यक प्रिकॉशंस लें।