लाइव टीवी

Lucknow Crime News: लखनऊ में युवक ने प्यार में किया सब कुछ, प्रेमिका ने की बेवफाई तो उठाया ये कदम

Updated Sep 21, 2022 | 22:53 IST

Lucknow Crime News: लखनऊ में एक होटल में युवती की हत्या के मामले का पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने जानकारी दी कि, युवती की हत्या उसके प्रेमी ने ही की थी, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है, साथ ही आरोपी की मदद करने वाले दोस्त को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
लखनऊ पुलिस ने युवती की हत्या के आरोपियों को पकड़ा
मुख्य बातें
  • बेवफाई की जानकारी होने पर प्रेमिका को मनाने के लिए पहुंचा था युवक
  • युवती की मुलाकात सुशील से छह वर्ष पहले हुई थी
  • कैसरबाग के एक होटल में हुए युवती हत्याकांड का हुआ खुलासा

Lucknow Crime News: राजधानी लखनऊ में एक युवक-युवती का छह साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। साथ में जीने मरने की कसमें खाईं। फिर बेवफाई की जानकारी होने पर युवक प्रेमिका को मनाने के लिए होटल के कमरे में साथ ठहरा। मामला नहीं बना तो युवक ने प्रेमिका की हत्या कर दी। पुलिस ने कैसरबाग के एक होटल में हुए युवती के हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया कि, आरोपी युवक को पुलिस ने देर रात गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को छिपने में सहयोग करने वाले दोस्त को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने पूछताछ के बाद आरोपी को कोर्ट में पेश करके जेल भेज दिया।

लखनऊ डीसीपी पश्चिम शिवा सिम्पी चन्नप्पा ने बताया कि, 13 सितंबर को होटल के कमरा के बाथरूम में युवती का शव मिला था। युवती संतकबीरनगर की रहने वाली थी। युवती का उसके परिजनों से छह वर्ष से कोई भी संपर्क नहीं था। युवती की हत्या उसके प्रेमी सुशील ने की थी। पुलिस ने उसे और सहयोग करने वाले दोस्त राजेश को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की पड़ताल में सामने आया कि युवती लगभग छह से सात वर्ष पहले लखनऊ आई थी। 

छह वर्ष पहले हुई थी सुशील से मुलाकात

पुलिस के अनुसार युवती की मुलाकात सुशील से छह वर्ष पहले हुई थी। दोनों में दोस्ती हुई जो प्रेम-प्रसंग में बदल गया। ऐसे ही बात शादी करने तक पहुंच गई। लेकिन इसी बीच लगभग डेढ़ वर्ष पहले युवती के संपर्क में एक अन्य युवक आया। धीरे-धीरे युवती का झुकाव उसकी तरफ होने लग गया था। लेकिन इसकी खबर सुशील को नहीं हो सकी थी। जब इसकी खबर सुशील को हुई तो युवक और युवती शादी करने की तैयारी करने लगे। प्रभारी निरीक्षक कैसरबाग अजय नारायण सिंह के अनुसार सोमवार रात को युवती सुशील के साथ कमरे में रुकी थी। इसके बाद सुबह युवती का शव बाथरूम में लगे टॉवल हैंगर से गमछे के सहारे लटका हुआ मिला था।

वारदात के बाद फरार हुआ आरोपी

पुलिस के अनुसार सुशील और युवती के बीच में कुछ विवाद हुआ था। इसके बाद युवती की हत्या की गई थी। वारदात के बाद सुशील शहर से फरार हो गया था। पुलिस ने कहा कि, युवती की पहचान और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद से मुकदमे में हत्या की धारा, दुष्कर्म, वारदात छिपाने, एससी-एसटी और घटना को अजांम देने में दोस्त पर मदद करने की धारा लगाई गई है। 

सोशल मीडिया के द्वारा गांव-गांव की तलाश 

प्रभारी निरीक्षक अजय नारायण सिंह ने बताया कि, युवती की शिनाख्त के लिए पुलिस टीम वारदात के बाद से लगी थी। लेकिन लखनऊ में सफलता नहीं मिल सकी। युवती की एक परिचित लड़की ने संतकबीर नगर जिले की होने की बात बताई थी। इस आधार पर पुलिस टीम ने पांच दिन तक संतकबीरनगर जिले में युवती की शिनाख्त कराने का प्रयास किया। जिले के पुलिस के द्वारा सोशल मीडिया पर फोटो वायरल किए गए थे। लगभग 45 गांवों में युवती की शिनाख्त कराने का प्रयास किया था। इसके बाद पुलिस ने युवती के सौतेले पिता तक पहुंची। पिता और भाई ने शिनाख्त की। लेकिन युवती का अंतिम संस्कार पुलिस ने कर दिया था। पिता ने छह साल से युवती से कोई संबंध न होने की बात कही और फिर वापस चला गया।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।