लाइव टीवी

कमलेश तिवारी हत्या: पत्नी ने दी आत्मदाह की चेतावनी,कहा मुझे इंसाफ चाहिए,बेटों के लिए मांगी सरकारी नौकरी

Updated Oct 19, 2019 | 08:37 IST

kamlesh tiwari wife threatens self imolation: हिंदू समाज पार्टी चीफ कमलेश तिवारी की हत्या होने के बाद से माहौल तनावपूर्ण है उनकी पत्नी ने आत्मदाह की चेतावनी दी है। 

Loading ...
हिंदू समाज के नेता कमलेश तिवारी की शुक्रवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई
मुख्य बातें
  • लखनऊ में शुक्रवार को हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई
  • मृत कमलेश तिवारी की पत्नी ने इंसाफ की मांग करते हुए आत्मदाह की चेतावनी दी है
  • उन्होंने कहा है कि सीएम योगी वहां पर आएं तभी अंतिम संस्कार होगा,साथ ही बेटों के लिए सरकारी नौकरी भी मांगी है

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ शुक्रवार को उस वक्त थरथरा गई जब दिनहदाड़े हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई।इस हत्याकांड से लखनऊ की सियासत गर्मा गई है और घटना के बाद से खासा तनाव दिख रहा है इस सबके बीच मृतक कमलेश तिवारी की पत्नी ने इंसाफ की मांग की और कहा है कि उनके दो बेटों को सरकारी नौकरी दी जाए और जब तक प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौके पर नहीं आ जाते वो अपने पति का अंतिम संस्कार नहीं करेंगी, उन्होंने कहा कि ऐसा ना होने पर वो अपने बच्चों के साथ आत्मदाह कर लेंगी। 

इससे पहले पुलिस शुक्रवार देर रात पोस्टमॉर्टम के बाद कमलेश तिवारी का शव उनके कार्यालय लेकर पहुंची थी लेकिन वहां लोगों का हूजूम और भारी नाराजगी को देखते हुए पुलिस उनकी डेड बॉडी को लेकर वापस आ गई थी और बाद में उनके पैतृक निवास स्ठान सीतापुर के महमूदाबाद लेकर रवाना हुई। 

गौरतलब है कि हिंदू समाज के नेता कमलेश तिवारी की शुक्रवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई। शुरुआती जानकारी के मुताबिक हमलावर भगवा कपड़ा पहनकर तिवारी के घर आए थे। बताया जा रहा है कि हमलावरों ने कहा कि वे तिवारी को दिवाली का तोहफा देने आए हैं जिसके बाद वे घर में दाखिल हुए और उन्हें गोली मार दी।

घायल अवस्था में तिवारी को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मौके पर पुहंची पुलिस ने हत्या में शामिल हथियार बरामद कर लिया है। इस बीच, सीसीटीवी में भगवावस्त्र पहने दो संदिग्ध चेहरे नजर आए हैं। समझा जाता है कि ये तस्वीर हमलावरों की है।

जानकारी के मुताबिक हमलावर मिठाई के डिब्बे में हथियार छिपाकर लाए थे। तिवारी के कार्यालय में दाखिल हुए हमलावरों ने पहले उनसे बातचीत की इसके बाद रिवॉल्वर और चाकू से उन पर हमला कर दिया। घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर वहां से भाग निकले। इसके बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। घायल अवस्था में तिवारी को ट्रामा सेंटर ले जाया गया था जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

वहीं हिंदू समाज के नेता कमलेश तिवारी की हत्या मामले में अब नई बातें सामने आ रही हैं। जांच में जुटी पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में भगवा वस्त्र पहने दो संदिग्ध व्यक्ति दिखे हैं। इस बीच यह बात भी सामने आई है कि तिवारी आतंकवादी संगठन आईएसआईएस की हिट लिस्ट में थे और उन्होंने मई 2018 में अपनी जान का खतरा बताते हुए अपने लिए सुरक्षा देने की मांग की थी। हमारे सहयोगी समाचार पत्र टाइम्स ऑफ इंडिया (टीओआई) ने 10 मई 2018 की अपनी रिपोर्ट में कहा था कि तिवारी आईएसआईएस के निशाने पर थे।

टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने आईएसआईएस का एजेंट होने के संदेह पर 25 अक्टूबर 2017 को अकंलेश्वर से उबैद मिरजा और कासिम को गिरफ्तार किया। गुजरात एंटी टेररिस्ट स्क्वॉयड (एटीएस) की ओर से अकंलेश्वर कोर्ट में दायर चार्जशीट के मुताबिक उबैद और कासिम देश भर में यहूदियों एवं विदेशी नागरिकों को निशाना बनाना चाहते थे और इन दोनों ने हथियार खरीदने के लिए अपनी पत्नियों के जेवर बेचे थे। एटीएस की चार्जशीट के मुताबिक मिर्जा ने एक बार दो प्रत्यदर्शियों को कमलेश तिवारी का वीडियो दिखाते हुए कहा था कि 'कमलेश तिवारी को मार डालना है।'

इसके बाद कमलेश तिवारी ने मई 2018 में आईएसआईएस से अपनी जान को खतरा बताते हुए पुलिस में इसकी शिकायत की थी। तिवारी ने उस समय केंद्र की भाजपा और उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर अपनी सुरक्षा में कोताही बरतने का आरोप लगाया था। तिवारी ने कहा कि चूंकि वह राजनीतिक रूप से उनके साथ नहीं हैं इसलिए दोनों सरकार उनकी सुरक्षा को गंभीरता से नहीं ले रही हैं।

तिवारी अपने विवादित बयानों के लिए सुर्खियों में रहे हैं। कुछ समय पहले तिवारी को पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने के मामले में रासुका (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) के तहत गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। इसके बाद 2017 विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने हिंदू समाज पार्टी का गठन किया था।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।