लाइव टीवी

Lucknow Crime: लखनऊ में फिर ठगी का बड़ा मामला, सीए और ठेकेदार ने कारोबारी से ठगे साढ़े तीन करोड़ रुपए

Updated Jul 18, 2022 | 14:56 IST

Lucknow Crime: लखनऊ में ठगी का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। एक कारोबारी ने अपने सीए और ठेकेदार पर 3.5 करोड़ रुपए की ठगी करने का आरोप लगाया है। अब कोर्ट के आदेश पर पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
लखनऊ में ठगी का बड़ा मामला
मुख्य बातें
  • लखनऊ में ठगी का हैरान करने वाला मामला
  • कारोबारी के सीए और ठेकेदार पर करोड़ों ठगने का आरोप
  • आरोप, रुपए वापस मांगने पर कारोबारी को धमकाया

Fraud Case: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ठगी का एक हैरान वाले मामला सामने आया है। एक कारोबारी ने अपने ही सीए और परिचित खनन ठेकेदार पर 3.5 करोड़ रुपए ठगने का आरोप लगाया है। इस मामले में पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने पर पीड़ित कारोबारी ने कोर्ट में अर्जी डाली। अब कोर्ट के आदेश पर ही पुलिस ने पांच आरोपियों के खिलाफ ठगी का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

आरोप है कि गोमती नगर के एक कारोबारी से उसके सीए और परिचित खनन ठेकेदार ने व्यापार में निवेश करने के नाम पर 3.5 करोड़ की रकम को अपने परिवार वालों के खातों में ट्रांसफर करा लिया था। वहीं जब कारोबारी को यह पता चला कि फर्जी दस्तावेजों के जरिए उनसे ठगी की गई है तो वह हैरान रह गए। उन्होंने पुलिस से मामले की शिकायत की। लेकिन पुलिस द्वारा इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिसके बाद उन्होंने कोर्ट में अर्जी डाली।

कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ मुकदमा

कोर्ट के आदेश पर गोमती नगर थाने में पांच आरोपियों के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज किया गया है। प्रभारी निरीक्षक दिनेश चंद्र मिश्रा का कहना है कि विशालखंड-3 में कारोबारी दीपक वाधवा परिवार के साथ रहते हैं। पीड़ित कारोबारी के द्वारा की गई शिकायत के अनुसार उनका सीए पिछले 25 सालों से उनके लिए काम कर रहा है। 20 अप्रैल 2017 को वह अपने व्यापार के काम से सीए के ऑफिस गए थे। इस दौरान सीए ने उनकी मुलाकात एक ठेकेदार से कराई। सीए  ने बताया कि शख्स बालू का बड़ा ठेकेदार है। ठेकेदार ने कारोबारी से कहा था कि आप भरोसा कर इनके व्यापार में निवेश कर दीजिए। 

सीए ने अपने और ठेकेदार के परिजनों के खाते में ट्रांसफर कराए रुपए 

आरोप है कि कुछ दिनों बाद सीए ने व्यापार में निवेश करने के नाम पर कारोबारी दीपक से अपने परिजनों और ठेकेदार की पत्नी के खातों में 3.5 करोड़ रुपये ट्रांसफर कराए थे। बाद में पीड़ित कारोबारी को पता चला कि उनके सीए और खनन ठेकेदार ने फर्जी तरीके से उनसे मोटी रकम हड़प ली है। इसके बाद कारोबारी ने अपने रुपए वापस मांगे तो उनके साथ गाली-गलौज कर दी गई। आरोप है कि उन्हें धमकाया भी गया। वहीं इस मामले में पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने पर पीड़ित ने कोर्ट में अर्जी डाली। अब कोर्ट के आदेश पर गोमती नगर थाना पुलिस ने आरोपी सीए, उनकी पत्नी और बेटी व ठेकेदार व उनकी पत्नी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।