लाइव टीवी

उत्तर प्रदेश के अनेक इलाके भीषण ठंड की चपेट में, गलन भरी सर्दी से लोग बेहाल

Updated Jan 26, 2021 | 17:30 IST

Cold Weather in UP: सर्दी की मार से देश के कई शहर बेहाल हैं वहीं उत्तर प्रदेश के कई इलाकों भी भीषण ठंड की चपेट में है और लोग सर्दी का सितम सहने को मजबूर हैं।

Loading ...
गोरखपुर,अयोध्या,प्रयागराज,कानपुर,बरेली,आगरा तथा झांसी मंडलों में दिन का तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अनेक इलाके भीषण ठंड की चपेट में है और गलन भरी सर्दी से जल्द राहत के आसार भी नहीं हैं।आंचलिक मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कई इलाके प्रचंड शीतलहर की चपेट में रहे। कुछ स्थानों पर जबरदस्त गलन भरी सर्दी महसूस की गई।

रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के अयोध्या, प्रयागराज, मुरादाबाद, वाराणसी, कानपुर तथा लखनऊ समेत अधिसंख्य मंडलों में दिन के तापमान में भी खासी गिरावट दर्ज की गई।इसके अलावा गोरखपुर, अयोध्या, प्रयागराज, कानपुर, बरेली, आगरा तथा झांसी मंडलों में दिन का तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा। इस दौरान कई इलाकों में घना कोहरा भी छाया रहा।

रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान कानपुर तथा मेरठ मंडलों में रात के तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई जबकि कानपुर, झांसी, आगरा तथा मेरठ मंडलों में न्यूनतम तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा।

इस अवधि में इटावा राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा जहां न्यूनतम तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।अगले 24 घंटों के दौरान भी कड़ाके की सर्दी से राहत मिलने के आसार नहीं है। प्रदेश के कुछ इलाकों में जबरदस्त शीतलहर चलने का अनुमान है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।